Friday, April 19, 2024
Advertisement

दोहरा शतक जड़ने के बाद कुक ने दिया बड़ा बयान, बोले सलेक्टर्स के पास मुझे टीम से बाहर करने का विकल्प था

कुक के नाबाद 244 रन के कारण इंग्लैंड ने चौथे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया पर 164 रन की बढ़त ले ली और अभी दो दिन का खेल बाकी है। इस मैच से पहले 33 साल के कुक ने मौजूदा सिरीज़ की छह पारियों में महज 83 रन बनाये थे।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: December 28, 2017 16:37 IST
एलेस्टेयर कुक- India TV Hindi
एलेस्टेयर कुक

मेलबर्न: इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज कुक के नाबाद 244 रन के कारण इंग्लैंड ने चौथे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया पर 164 रन की बढ़त ले ली और अभी दो दिन का खेल बाकी है। इस मैच से पहले 33 साल के कुक ने मौजूदा सिरीज़ की छह पारियों में महज 83 रन बनाये थे। 

एलेस्टेयर कुक ने एशेज सिरीज़ के चौथे टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाने के बाद कहा कि लंबे समय से खराब फॉर्म के कारण चयनकर्ताओं के पास उन्हें टीम से बाहर करने का विकल्प था। 

कुक ने अगस्त में वेस्टइंडीज के खिलाफ एजबेस्टन में 243 रन की पारी का जिक्र करते हुये कहा,‘‘ उनके (चयनकर्ताओं) पास मुझे टीम से बाहर करने का अधिकार था क्योंकि एजबेस्टन टेस्ट के बाद मैंने रन नहीं बनाये थे।’’ 

उन्होंने कहा,‘‘मुझे हमेशा लगा की चयनकर्ताओं ने मेरा साथ दिया लेकिन इसके लिए आपको प्रदर्शन करना होगा और मैं इस दौरे पर ऐसा नहीं कर सका था। यह मेरे लिये भी काफी निराशाजनक था।’’ 

दिन का खेल खत्म होने तक उन्होंने क्रीज पर 634 मिनट बिताये और 409 गेंद का सामना किया। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने हालांकि 66 और 153 के स्कोर पर उनका कैच छोड़ा। 

कुक ने अपनी पारी के दौरान कई रिकार्ड भी बनाये। उन्होंने मेलबर्न में किसी विदेशी बल्लेबाज के द्वारा सर्वाधिक रन बनाने का रिकार्ड अपने नाम किया। इससे पहले यह रिकार्ड वेस्टइंडीज के विव रिचड्र्स के नाम था जिन्होंने 1984 में 208 रन की पारी खेली थी। 

वह अपनी पांचवी दोहरी शतकीय पारी के बाद टेस्ट मैचों में रन बनाने के मामले में वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा से आगे निकल कर छठे स्थान पर आ गये है। लारा ने 11953 रन बनाये थे जबकि कुक के 11,956 रन हो गये हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement