Thursday, April 25, 2024
Advertisement

सौरव गांगुली को केकेआर से बाहर करना मेरे लिए नहीं था कठिन काम - CEO वैंकी मैसूर

केकेआर के सीईओ बने वेंकी मैसूर ने अब बताया कि उस समय गांगुली को केकेआर से बाहर करना उनके लिए कठिन नहीं था बल्कि फ्रेंचाईजी के मालिकों के लिए भी काफी कठिन फैसला था।   

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: August 24, 2020 11:03 IST
Sourav Ganguly- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Sourav Ganguly

कोलकाता के 'प्रिंस' कहे जाने वाले टीम इंडिया के पूर्व कप्तान व वर्तमान में बीसीसीआई अध्यक्ष पद पर कार्य्ररत सौरव गांगुली ने इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) में बतौर कप्तान कोलकाता नाईट राइडर्स ( केकेआर ) की टीम से आगाज किया था। इस तरह कोलकाता के लोगों के दिलों में बसने वाले सौरव गांगुली को उन्ही के शहर की कप्तानी करते देख लाखों लोग केकेआर के फैन हो गए और फ्रेंचाईजी ने भी शानदार आगाज किया। ऐसे में सभी को उम्मीद थी कि गांगुली अपनी कप्तानी में केकेआर को ख़िताब जिताएंगे मगर पहले आईपीएल में केकेआर 6वें नम्बर पर जबकि उसके बाद भी अगले दो सीजन में केकेआर कुछ ख़ास नहीं कर पाई और 2010 के सीजन के बाद उन्होंने गांगुली को रिटेन नहीं किया। 

इस तरह गांगुली को केकेआर की टीम से बाहर किए जाने के फैसले से लाखों लोग नाराज थे। वो अपने हीरो को किसी और शहर की टीम से खेलते नहीं देख सकते थे। ऐसे में साल 2010 के बाद केकेआर के सीईओ बने वेंकी मैसूर ने अब बताया कि उस समय गांगुली को केकेआर से बाहर करना उनके लिए कठिन नहीं था बल्कि फ्रेंचाईजी के मालिकों के लिए भी काफी कठिन फैसला था। 

'आरके' शो नाम के यूट्यूब चैनल पर केकेआर के सीईओ मैसूर ने कहा, "मैं दो भांगों में टूट गया था। व्यक्तिगत तौर पर ये मेरे लिए बड़ा निर्णय नहीं था क्योंकि मैं इतना जुड़ा नहीं था और नया - नया आया था। अगर मैं पिछले दो-तीन साल से केकेआर परिवार के साथ जुड़ा होता तो शायद ये मेरे लिए बड़ा फैसला होता।"

उन्होंने आगे कहा, "मैं बिल्कुल बाहर से केकेआर की टीम से जुड़ा था। हाँ, मुझे अहसास है कि टीम के मालिकों के लिए ये काफी कठिन था। ये सिर्फ एक फैसला और दूरदर्शिता थी जो मैंने सामने प्रस्तूत की थी।"

उन्होंने आगे कहा, "जब भी मैं पीछे देखता हूँ तो मुझे नहीं पता ये सही था कि नहीं था। हम अपने चेहरे पर कुछ दर्शाते नहीं हैं। लेकिन ये एक नया नजरिया था। हम सब इसके साथ थे। अगर मुझे सफलता का श्रेय किसी को देना है तो मैं वो टीम के मालिक शाहरुख़ खान, जय और जूही को देना चाहूँगा। जो उस निर्णय के पीछे खड़े रहे जो मैंने उन्हें प्रस्तावित किया था।"

मैसूर ने अंत में कहा, "मैंने निर्णय लिया और सभी ने मेरे प्र्तावितप्रस्तावित फैसले पर मुझे बैक किया। जिसके बाद हमने ऐलान किया। इस तरह एक ऑर्गनाइजेशन होने के नाते उनके लिए ये बड़ा फैसला ( गांगुली को बाहर करना ) था। मगर मेरे लिए ये बिल्कुल भी कठिन काम नहीं था।"

बता दें कि इस समय केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक हैं जो 19 सितंबर से यूएई में होने वाले आईपीएल के लीए दुबई में इन दिनों पूर जोर तैयारियां कर रहे हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement