Thursday, May 02, 2024
Advertisement

ENG v IND : शार्दुल ने बताया क्यों रविंद्र जडेजा को बैटिंग ऑर्डर में भेजा गया ऊपर

शार्दुल ठाकुर ने साफ किया कि रवींद्र जडेजा को लेफ्ट-राइट कॉम्बिनेशन को जारी रखने के लिए बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजा गया था।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 03, 2021 9:15 IST
ENG v IND : शार्दुल ने बताया...- India TV Hindi
Image Source : GETTY ENG v IND : शार्दुल ने बताया क्यों रविंद्र जडेजा को बैटिंग ऑर्डर में भेजा गया ऊपर

इंग्लैंड की धरती पर सबसे तेज टेस्ट अर्धशतक जड़ इयान बॉथम के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ने वाले शार्दुल ठाकुर का मानना है कि जब जिम्मेदारी सौंपी जाती है, तो उसे किसी भी तरह से प्रदर्शन में तब्दील करना पड़ता है। 

इंग्लैंड के खिलाफ ओवल में जारी चौथे टेस्ट मैच में शार्दुल ठाकुर ने महज 31 गेंदों पर तेज तर्रार अर्धशतक लगाते हुए इयान बॉथम के रिकॉर्ड को तोड़ा। शार्दुल ने दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा, "चाहे आप तेज गेंदबाज हों या बल्लेबाज आपको जिम्मेदारी लेनी होगी। यदि आप भारत के लिए खेल रहे हैं, तो जब भी आपको मौका मिले आपको किसी भी तरह से जिम्मेदारी उठानी होगी।" शार्दुल ने कहा, "मेरे लिए यह एक चुनौती थी और जब भी मैं बल्लेबाजी करने उतरता हूं तो मुझे ऐसा प्रभाव पैदा करना पड़ता है जो मेरी टीम की जीत का रास्ता खोल सके।" 

इस दौरान शार्दुल ने साफ किया कि रवींद्र जडेजा को लेफ्ट-राइट कॉम्बिनेशन को जारी रखने के लिए बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजा गया था। उन्होंने कहा, "ऋषभ जाए या जड्डू, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। हमने जडेजा को अहम रन बनाते और धैर्य से बल्लेबाजी करते देखा है। यह सिर्फ लेफ्ट-राइट कॉम्बिनेशन का इस्तेमाल करने के लिए था।"

इससे पहले चौथे टेस्ट के पहले दिन भारत की पहली पारी 191 रन पर ढेर हो गई। इंग्लैंड की ओर से क्रिस वोक्स ने 55 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए। वहीं, इंग्लैंड ने दिन का खेल खत्म होने तक पहली पारी में तीन विकेट खोकर 53 रन बनाए हैं और वह अभी भारत से 138 रन पीछे है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement