Thursday, April 25, 2024
Advertisement

पूर्व भारतीय विकेटकीपर के मुताबिक ये खिलाड़ी हो सकता है CSK के लिए भज्जी का एक बहुत अच्छा विकल्प

UAE में होने वाले IPL 2020 से पहले सीएसके के 2 बड़े खिलाड़ियों ने टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है जिनमें सुरेश रैना और हरभजन शामिल हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: September 05, 2020 9:44 IST
पूर्व भारतीय...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM पूर्व भारतीय विकेटकीपर के मुताबिक ये खिलाड़ी हो सकता है CSK में हरभजन का एक बहुत अच्छा विकल्प

हरभजन सिंह के निजी कारणों से IPL 2020 से बाहर होने के बाद इस बहस ने जोर पकड़ लिया है कि चेन्नई सुपर किंग्स टीम में अनुभवी ऑफ स्पिनर की जगह कौन लेगा। UAE में होने वाले IPL 2020 से पहले सीएसके के 2 बड़े खिलाड़ियों ने टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है जिनमें सुरेश रैना और हरभजन शामिल हैं।

चेन्नई की टीम में हरभजन के विकल्प के तौर पर पूर्व भारतीय विकेटकीपर दीप दासगुप्ता ने एक खिलाड़ी का नाम सुझाया है। दीप दासगुप्ता ने सीएसके को हरभजन की जगह ऑलराउंडर जलज सक्सेना को टीम में शामिल करने की सलाह दी है। 

ENG V AUS, 1st T20I : इंग्लैंड ने रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 2 रन से दी मात

दीप दासगुप्ता ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो को बताया, "मुझे लगता है कि जलज सक्सेना इस जगह के हकदार हैं, वह एक अच्छे ऑलराउंडर है। मुझे लगता है कि वे उस पर गौर कर सकते हैं, वह भज्जी के स्थान के लिए एक बहुत अच्छा विकल्प है।"

जलज सक्सेना भारतीय घरेलू क्रिकेट के दिग्गजों में से एक हैं और खेल के तीनों प्रारूपों में एक ऑलराउंडर के रूप में उनका एक अच्छा ट्रैक रिकॉर्ड है। 54 T20 मैचों में सक्सेना ने 6.92 के इकॉनोमी रेट से 49 विकेट लिए हैं जबकि 633 रन अब तक बनाए हैं।

जलज सक्सेना पिछले आईपीएल में दिल्ली कैपिटल की टीम का हिस्सा थे, लेकिन इस सीज़न से पहले ही उन्हें रिलीज़ कर दिया गया था। ध्यान देने वाली बात ये है कि सीएसके के पास केदार जाधव के अलावा कोई और ऑफ-स्पिन गेंदबाज नहीं है। यही चीज ऑलराउंडर के लिए आगे का मार्ग प्रशस्त कर सकता है।

IPL 2020 : कुंबले का मानना, KXIP एक संतुलित टीम और इस सीजन करेगी बेहतर प्रदर्शन

दासगुप्ता ने कहा, "वो उनमें से है जिसे रेड बॉल क्रिकेट ही नहीं बल्कि व्हाईट बॉल क्रिकेट का भी काफी अनुभव है। सीएसके टीम में हरभजन की अनुपस्थिति के बारे में बोलते हुए दासगुप्ता ने कहा कि एमएस धोनी की अगुवाई वाली टीम निश्चित रूप से अनुभवी ऑफ स्पिनर के अनुभव को मिस करेगी।

हरभजन आईपीएल के इतिहास में तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं और IPL 2018 से पहले सीएसके ने 2 करोड़ रुपये के बेस प्राइस के साथ उन्हें अपनी टीम में शामिल किया था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement