1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. जो रूट का पहले टेस्ट मैच में ना होना हमारे लिए काफी फायदेमंद - केमार रोच

जो रूट का पहले टेस्ट मैच में ना होना हमारे लिए काफी फायदेमंद - केमार रोच

रूट की अनुपस्थिति पर वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज केमार रोच ने कहा है कि आठ जुलाई से एजेस बाउल में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच में जोए रूट के न होने से उनकी टीम को फायदा होगा।

Bhasha Bhasha
Published on: July 05, 2020 22:48 IST
Kemar Roach- India TV Hindi
Image Source : BCCI Kemar Roach

कोरोना वायरस महामारी के कारण मार्च महीने के बाद पहली बार इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच 8 जुलाई से टेस्ट मैच शुरू होने वाला है। जिसको लेकर दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने अपनी - अपनी तैयारियां पूरी कर ली है। हलांकि इसी बीच इंग्लैंड कके नियमित कप्तान जो रूट पहले टेस्ट मैच में व्यक्तिगत कारणों से टीम का हिस्सा नहीं होंगे जबकि उनकी जगह बेन स्टोक्स को कप्तान चुना गया है। इस तरह रूट की अनुपस्थिति पर वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज केमार रोच ने कहा है कि आठ जुलाई से एजेस बाउल में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच में जोए रूट के न होने से उनकी टीम को फायदा होगा।

रोच ने एक वीडियो कॉन्फ्रेंस में कहा, "उनके आंकड़े काफी अच्छे हैं।। इसलिए उनका न होना हमारे लिए फायदेमंद हो सकता है। वह ऐसे बल्लेबाज हैं जो इंग्लैंड की बल्लेबाजी को जोड़कर रखते हैं।"

उन्होंने कहा, "बीते कुछ वर्षों में उन्होंने शानदार काम किया है। लेकिन यह थोड़ा नुकसानदायक भी हो सकता है क्योंकि उनकी जगह कोई नया चेहरा आएगा। इसलिए हमें उसे देखना होगा और पता लगाना होगा कि उसकी कमजोरी क्या है। इसलिए यह 50-50 का मामला है। हमारी कोशिश अच्छी जगह गेंद डालने की होगी, हमारे पास अच्छा मौका है।"

बता दें कि 8 जुलाई से शुरू होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच में कप्तान जो रूट की अनुपस्थिति में बेन स्टोक्स को टेस्ट टीम का कप्तान घोषित किया गया है। रूट की अनुपस्थिति में स्टोक्स पहली बार इंग्लैंड की कप्तानी संभालेंगे। स्टोक्स इसके साथ ही इंग्लैंड के सबसे कम अनुभवी कप्तान बन जाएंगे। उन्होंने इससे पहले अपने करियर में प्रथम श्रेणी, लिस्ट ए और टी-20 मैच में कप्तानी नहीं की थी।

ये भी पढ़े : लतीफ़ ने बताया, शायद! इस भारतीय खिलाड़ी की वजह से यूनिस ने कोच की गर्दन पर रखा चाक़ू

वहीं कोरोना के काले बादल इस साल अक्टूबर माह में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 विश्वकप पर भी मंडरा रहे हैं। जिस पर आईसीसी ने पिछले माह 10 जून को हुई बैठक में इस टूर्नामेंट के भविष्य पर कोई भी अधिकारिक फैसला टाल दिया था। जिसमें अगले साल 2021 में होने वाला महिला टी20 विश्वकप भी शामिल है। बीसीसीआई भी आईसीसी के टी20 विश्वकप के भविष्य के फैसले पर अपनी नजर बनाए हुए हैं। जिससे वो अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित पड़े हुए आईपीएल को सितंबर से नवंबर के बीच करा सके।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X