Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

IPL से पहले राजस्थान रॉयल्स को लगा बड़ा झटका, जोफ्रा आर्चर पूरे सीजन से हुए बाहर

आईपीएल से पहले राजस्थान रॉयल्स को बड़ा झटका लगा है। टीम के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर कोहनी में चोट के कारण आईपीएल के 2020 सीजन से बाहर हो गए है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: February 06, 2020 17:08 IST
IPL से पहले राजस्थान...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM IPL से पहले राजस्थान रॉयल्स को लगा बड़ा झटका, जोफ्रा आर्चर पूरे सीजन से हुए बाहर 

लंदन। इंग्लैंड के शीर्ष तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर स्ट्रेस फ्रेक्चर के कारण गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सत्र से बाहर हो गए। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर पुष्टि की कि आईपीएल में राजस्थान रायल्स की ओर खेलने वाले आर्चर इंग्लैंड के श्रीलंका के टेस्ट दौरे से भी बाहर हो गए हैं। उनके तीन महीने तक क्रिकेट से दूर रहने की संभावना है।

ईसीबी ने कहा, ‘‘आर्चर की दायीं कोहनी में चोट के ब्रिटेन में कल और स्कैन हुए जिसमें मामूली स्ट्रेस फ्रेक्चर की पुष्टि हुई है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘वह अब ईसीबी की मेडिकल टीम के साथ रिहैबिलिटेशन कार्यक्रम में हिस्सा लेगा जिससे कि जून में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के साथ शुरू हो रहे अंतरराष्ट्रीय सत्र की तैयारी कर सके।’’

दिसंबर में दक्षिण अफ्रीका में हुई श्रृंखला के दौरान आर्चर को दायीं कोहनी में परेशानी हो रही थी जिसके कारण वह दौरे पर बाक्सिंग डे टेस्ट में ही खेल पाए थे। बारबडोस में जन्में 24 साल के आर्चर ने सात टेस्ट और 14 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व करते हुए क्रमश: 30 ओर 23 विकेट चटकाए हैं।

आर्चर के बाहर होने से राजस्थान रायल्स को अगले महीने शुरू हो रहे आईपीएल से पहले झटका लगा है। आईपीएल में आर्चर ने 21 मैचों में 23.69 की औसत से 26 विकेट चटकाए हैं। इस तेज गेंदबाज ने 2018 में अपने पहले सत्र में 10 मैचों में 21.66 के औसत से 15 विकेट चटकाए थे जबकि इससे अगले सत्र में उन्होंने 26.45 के औसत से 11 विकेट हासिल किए।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement