1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. अब टी20 टीम का चयन करेंगे ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच लैंगर, मिली नई जिम्मेदारी

अब टी20 टीम का चयन करेंगे ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच लैंगर, मिली नई जिम्मेदारी

मार्क वॉ के रिजाइन के बाद आस्ट्रेलियाई क्रिकेट चयन प्रक्रिया में बदलाव के तहत राष्ट्रीय कोच जस्टिन लैंगर को और अधिक अधिकार सौंप हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: July 27, 2018 12:49 IST
जस्टिन लैंगर- India TV
Image Source : PTI जस्टिन लैंगर

सिडनी। मार्क वॉ के रिजाइन के बाद आस्ट्रेलियाई क्रिकेट चयन प्रक्रिया में बदलाव के तहत राष्ट्रीय कोच जस्टिन लैंगर को और अधिक अधिकार सौंप हैं। 

अब ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के चयन पैनल में केवल तीन व्यक्ति होंगे। इनमें लैंगर के अलावा ट्रेवर हॉन्स और ग्रेग चैपल शामिल हैं। मार्क वॉ की जगह किसी अन्य को नहीं लिया गया है। 

अब लैंगर टी20 चयन पैनल की अध्यक्षता करेंगे जिसमें हॉन्स और चैपल उनका साथ देंगे। हॉन्स टेस्ट और वनडे चयन पैनल की अगुवाई करेंगे। मार्क वॉ ने टीवी कंपनी फॉक्स स्पोर्ट्स से जुड़ने के कारण रिजाइन दिया था। वह केवल टी20 टीम के चयन पर ही ध्यान देते थे। 

क्रिकेट आस्ट्रेलिया के वरिष्ठ अधिकारी पैट हावर्ड ने कहा, "इससे जस्टिन लैंगर को अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी गयी है। अब वह मुख्य कोच और टी20 क्रिकेट में मुख्य चयनकर्ता की भूमिका निभाएंगे क्योंकि हम 2020 में आस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी विश्व टी20 के लिये टीम तैयार करना चाहते हैं।"

आपको बता दें कि बॉल टेंपरिंग के दौरान कोच रहे डैरेन लेहमन के इस्तीफे के बाद जस्टिन लैंगर को ऑस्ट्रेलिया का हेड कोच बनाया गया था और अब उन्हें एक नई जिम्मेदारी सौंपी गई है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

coronavirus
X