1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. इस वजह से ऑस्ट्रेलियाई टीम से जस्टिन लैंगर ने लिया ब्रेक, नहीं करेंगे भारत का दौरा

इस वजह से ऑस्ट्रेलियाई टीम से जस्टिन लैंगर ने लिया ब्रेक, नहीं करेंगे भारत का दौरा

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को लैंगर के ब्रेक के बारे में जानकारी देते हुए कहा है कि भारत दौरे के लिए लैंगर ब्रेक पर है और उनकी गैरहाजरी में वनडे टीम को एंड्रयू मैकडॉनल्ड संभालेंगे।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 07, 2020 11:45 IST
Justin Langer, India vs Australia, Australia vs India, Australia Tour Of India- India TV
Image Source : GETTY IMAGES Justin Langer took a break from Australian team, will not tour India

श्रीलंका के खिलाफ तीन टी20 मैच की सीरीज खत्म करने के बाद टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया से भारत में ही इतने ही मैच की वनडे सीरीज खेलनी है। ऑस्ट्रेलियाई टीम जब इस सीरीज के लिए भारत दौरे पर आएगी तो टीम के सीनियर असिस्टेंट कोच जस्टिन लैंगर टीम के साथ नहीं होंगे। लैंगर ने इस सीरीज के लिए टीम से ब्रेक लिया है।

लैंगर बॉल टेंपरिंग के बाद से ही ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ जुड़े हुए हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को लैंगर के ब्रेक के बारे में जानकारी देते हुए कहा है कि भारत दौरे के लिए लैंगर ब्रेक पर है और उनकी गैरहाजरी में वनडे टीम को एंड्रयू मैकडॉनल्ड संभालेंगे। लैंगर पिछले 20 महीने से अपने परिवार से दूर हैं।

लैंगर के कार्यकाल में अभी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने लागातर 5 टेस्ट मैच जीते हैं। इनमें से दो टेस्ट मैच उन्होंने पाकिस्तान को हराए हैं और तीन मैचों में न्यूजीलैंड को  मात दी है। दोनों ही सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने मेहमानों का सूपड़ा साफ किया है। इन्हीं जीत की वजह से आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के करीब पहुंच गई है।

आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में अभी भारत 360 अंकों के साथ शीर्ष पर है और अब ऑस्ट्रेलियाई टीम ये सभी मैच जीतकर 296 अंकों के साथ भारत के करीब पहुंच गई हैं। इस साल के मध्य में भारत को ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है। ऐसे में वहां खेले जाने वाली टेस्ट सीरीज काफी रोमांचक होगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13