1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. डेविड वॉर्नर ने ठोके लगातार 4 चौके, एक छक्का, फिर रबाडा ने किया कुछ ऐसा कि वॉर्नर के उड़े होश

डेविड वॉर्नर ने ठोके लगातार 4 चौके, एक छक्का, फिर रबाडा ने किया कुछ ऐसा कि वॉर्नर के उड़े होश

दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच काफी रोमांचक क्रिकेट देखी जा रही है।

Manoj Shukla Manoj Shukla
Updated on: March 23, 2018 16:24 IST
डेविड वॉर्नर और कगीसो...- India TV Hindi
डेविड वॉर्नर और कगीसो रबाडा

दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में बेहद रोमांचक क्रिकेट देखने को मिल रही है। पहले टेस्ट में जहां ऑस्ट्रेलिया ने बाजी मारी थी। तो वहीं, दूसरे टेस्ट मे दक्षिण अफ्रीका ने पलटवार किया। अब तीसरे टेस्ट में भी दोनों के बीच कड़ा संघर्ष देखने को मिल रहा है। दोनों देशों के खिलाड़ियों के बीच भी हर रन और विकेट के लिए कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है। तीसरे टेस्ट मैच में कगीसो रबाडा और डेविड वॉर्नर के बीच दिलचस्प मुकाबला देखने को मिला। वॉर्नर ने रबाडा की लगातार 5 गेंदों को बाउंड्री के बाहर भेजा। लेकिन आखिरी गेंद में रबाडा ने जो कुछ किया उससे वॉर्नर के होश उड़ गए। आइए आपको बताते हैं कि दोनों के बीच आखिर क्या कुछ हुआ?

वॉर्नर-रबाडा का दिलचस्प मुकाबला: वॉर्नर रबाडा के खिलाफ आक्रामक रुख अख्तियार किए हुए थे। शायद इसके पीछे की वजह उनका ऑस्ट्रेलियाई कप्तान को पिछले टेस्ट में आउट करने के बाद धक्का मारना भी हो। वॉर्नर ने रबाडा को निशाने पर लिया। वॉर्नर ने पहले रबाडा के दूसरे ओवर की चौथी, पांचवीं और छठी गेंद पर लगातार 3 चौके जड़े। इसके बाद उन्होंने रबाडा के अगले ओवर की पहली गेंद पर छक्का और फिर अगली गेंद पर चौका जड़ दिया। छक्का खाने के बाद रबाडा ने अगली गेंद नो फेंकी थी। इस लिहाज से वॉर्नर ने रबाडा की 4 गेंदों में 22 रन ठोक दिए।

इतने रन खाने के बाद कोई भी गेंदबाज मायूस हो जाता है और उसकी हिम्मत जवाब दे जाती है। लेकिन रबाडा ने दिखाया कि क्यों उन्हें दुनिया का सबसे खतरनाक गेंदबाज कहा जाता है। रबाडा ने अगली ही गेंद पर वॉर्नर के स्टंप उखाड़ दिए और उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया। वॉर्नर का विकेट लेने के बाद रबाडा खुलकर जश्न मनाना चाहते थे लेकिन उन्होंने खुद को रोका। साफ है कि लगातार रन लुटाने के बाद रबाडा ने वॉर्नर को बोल्ड कर उनके होश उड़ा दिए थे।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X