Friday, April 19, 2024
Advertisement

कर्टनी वॉल्श को भरोसा, केमार रोच हासिल कर सकते हैं टेस्ट में 300 विकेट

वेस्टइंडीज के पूर्व गेंदबाज कर्टनी वॉल्श का कहना है कि तेज गेंदबाज केमार रोच एक महान गेंदबाज हैं और सही वर्कलोड मैनेजमेंट के साथ वह 300 टेस्ट विकेट की उपलब्धि हासिल कर सकते हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: July 07, 2020 14:05 IST
कर्टनी वॉल्श को भरोसा,...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES कर्टनी वॉल्श को भरोसा, केमार रोच हासिल कर सकते हैं टेस्ट में 300 विकेट

वेस्टइंडीज के पूर्व गेंदबाज कर्टनी वॉल्श का कहना है कि तेज गेंदबाज केमार रोच एक महान गेंदबाज हैं और सही वर्कलोड मैनेजमेंट के साथ वह 300 टेस्ट विकेट की उपलब्धि हासिल कर सकते हैं।

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच 8 जुलाई, बुधवार से साउथेम्प्टन में एजिस बाउल में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज होने जा रहा है जिसमें रोच मेहमान टीम के अहम गेंदबाज होंगे।

वाल्श ने 'ईएसपीएनक्रिकइन्फो' से बातचीत में कहा, "वर्कलोड मैनेजमेंट एक ऐसी चीज है जिसे वे देख सकते हैं। मुझे नहीं लगता कि उन्होंने खेल के कई छोटे संस्करण खेले हैं। लेकिन यह व्यक्तिगत तौर पर उन पर निर्भर करता है कि वह जो लक्ष्य चाहते हैं, उसके मानक खुद निर्धारित करे।"

उन्होंने आगे कहा, "वर्कलोड मैनेजमेंट अच्छा होने पर वह 300 विकेट आसानी से मिल जाएंगे और वह लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं। आप उनके साथ ऐसा नहीं करना चाहेंगे कि हर बार जब वह वापस आएं तो वह फिर से शुरू करें।"

57 वर्षीय वाल्श तेज गेंदबाज रोच की गेंदबाजी करने के जुनून और धैर्य से काफी प्रभावित हैं। उन्होंने कहा, "उसका धैर्य दर्शाता है कि वह खेलता रहेगा। वह जानता है कि उसे क्या करना है और उसे कैसे हासिल करना है। मेरी नजर में अब तक यही उसके प्रदर्शन में निरंतरता का कारण है।"

32 वर्षीय रोच 200 टेस्ट विकेट से सात विकेट दूर है जो वेस्टइंडीज के गेंदबाजों के लिए एक मील का पत्थर है। वेस्टइंडीज के केवल आठ तेज गेंदबाज ही इस उपलब्धि को हासिल कर पाए हैं।

वाल्श को उम्मीद है कि रोच तीन मैचों की सीरीज के शुरुआती टेस्ट में इसे हासिल कर सकते हैं। 132 टेस्ट मैचों में 519 विकेट लेने वाले वाल्श ने कहा, "मुझे उम्मीद है कि अगर वह पहले टेस्ट मैच में इसे हासिल कर सकते है, तो वह एकदम सही होगा क्योंकि वह फिर बाकी सीरीज़ में राहत के साथ गेंदबाजी का आनंद ले सकते हैं।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement