Friday, March 29, 2024
Advertisement

KKR का ये बल्लेबाज मार सकता है IPL 2020 में दोहरा शतक, मेंटर डेविड हसी ने बताया प्लान

केकेआर के  मेंटर डेविड हसी ने बताया कि उनकी टीम का एक खिलाड़ी अगर नम्बर तीन पर बल्लेबाजी करता है तो किसी दिन टी20 क्रिकेट में भी अकेले दोहरा शतक जड़ सकता है। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 07, 2020 9:16 IST
Kolkaka Knight Riders- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Kolkaka Knight Riders

कोरोना महामारी के बीच 19 सितंबर से यूएई में दुनिया की सबसे बड़ी रंगारंग लीग इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) का आगाज होने जा रहा है। जिसको लेकर सभी फ्रेंचाईजी टीमें दुबई पहुँच चुकी हैं और मैदानों में जमकर पसीना भी बहा रही हैं। इसी बीच कोलकाता नाइट राइडर्स ( केकेआर ) के  मेंटर डेविड हसी ने बताया कि उनकी टीम का एक खिलाड़ी अगर नम्बर तीन पर बल्लेबाजी करता है तो किसी दिन टी20 क्रिकेट में भी अकेले दोहरा शतक जड़ सकता है। 

जी हाँ, डेविड हसी ने प्रेस वार्ता में आंद्रे रसेल के बारे में बताते हुए कहा कि वो तूफानी बल्लेबाज हैं और टी20 क्रिकेट में दोहरा शतक मारने का सबसे पहले कारनामा वो अपने नाम कर सकते हैं। हसी ने कहा, "अगर आंद्रे रासेल 3 नम्बर पर बल्लेबाजी करने आते हैं और 60 गेंदे खेलने को मिल जाती है तो वो उसमें दोहरा शतक भी टी20 क्रिकेट में जड़ सकते हैं। रसेल कुछ भी कर सकता है।"

गौरतलब है कि पिछले साल रसेल ने 56.66 की औसत से तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 13 मैचों में बल्ले से 510 रन बनाए थे जबकि 11 विकेट भी लिए थे। इस तरह उनके शानदार प्रदर्शन से टीम को मिलने वाली मदद के बारे में हसी ने कहा, "वो एक शानदार खिलाड़ी हैं और शायद टीम के दिल की धड़कन भी है। हमें वास्तव में एक अच्छी तरह से संतुलित टीम मिली है... कोई भी किसी भी अलग नम्बर पर बल्लेबाजी कर सकता है। लेकिन अगर यह ( रसेल को 3 नम्बर पर भेजना ) टीम को फायदा पहुंचाता है, तो क्यों नहीं, वह सूची में उपर बल्लेबाजी कर सकता है।"

ये भी पढ़े : दो साल से टेस्ट टीम से बाहर चल रहे शिखर धवन को अभी भी है वापसी की उम्मीद, दिया ये बड़ा बयान

केकेआर के पास टीम मैनेजमेंट में नया कोचिंग सेटअप है। जिसमें ब्रैंडन मैकुलम हेड कोच, हसी मेंटर, तो गेंदबाजी काईल मिल्स हैं। जिसके बारे में हसी ने कहा, "क्रिकेट को जाने वाला ये बात अच्छे से जानता है कि ब्रेंडन मैकुलम खेल को 100 मील प्रति घंटे की रफ्तार से खेलता है, और वह खिलाड़ियों को खेल के लिए प्रोत्साहित करने की कोशिश करता है। इसलिए हमारे पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो खेल को आगे बढ़ा सकते हैं और एंकर की भूमिका में फिट हो सकते हैं।"

ये भी पढ़ें - क्या इयोन मोर्गन के टीम में होने से दिनेश कार्तिक को मिलेगा आईपीएल में फायदा? डेविड हसी ने दिया जवाब

बता दें कि केकेआर अपने आईपीएल अभियान का आगाज मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच से 23 सितंबर को करेगा। जिसमें जीत हासिल कर वो विजयी शुरुआत करना चाहेगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement