Thursday, March 28, 2024
Advertisement

ICC T20 रैंकिंग में नंबर 3 पर पहुंचे राहुल, कोहली को हुआ एक स्थान का फायदा

भारतीय टीम के बल्लेबाज लोकेश राहुल ने आईसीसी की ताजा जारी टी20 रैंकिंग में शीर्ष-3 में जगह बना ली है। 

IANS Reported by: IANS
Published on: December 09, 2020 17:56 IST
ICC T20 रैंकिंग में नंबर 3...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES ICC T20 रैंकिंग में नंबर 3 पर पहुंचे राहुल, कोहली को हुआ एक स्थान का फायदा

सिडनी| भारतीय टीम के बल्लेबाज लोकेश राहुल ने आईसीसी की ताजा जारी टी20 रैंकिंग में शीर्ष-3 में जगह बना ली है। वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली को एक स्थान का फायदा हुआ। यह बदलाव हाल ही में आस्ट्रेलिया के साथ खेली गई तीन मैचों की टी-20 सीरीज के बाद हुआ है।

राहुल ने पहले टी-20 मैच में अर्धशतक जमाया था। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच को तीसरे स्थान से हटा दिया है। आखिरी के दो मैचों में राहुल ने 30 और 0 का स्कोर किया था।

एलन बॉर्डर का मानना, ऑस्ट्रेलियाई टीम में सलामी बल्लेबाज का विकल्प हो सकते हैं शॉन मार्श

अंतिम टी-20 मैच में 85 रनों की पारी खेलने वाले कोहली को एक स्थान का फायदा हुआ है। वह अब आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं। इंग्लैंड के डेविड मलान हालांकि नंबर-1 स्थान पर काबिज हैं। उनसे 44 अंक पीछे पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम हैं।

गेंदबाजों में अफगानिस्तान के राशिद खान रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज हैं। दूसरे स्थान पर उनकी टीम के साथी मुजीब उर रहमान हैं। इंग्लैंड के लेग स्पिनर आदिल राशिद एक स्थान आगे बढ़ते हुए तीसरे नंबर पर आ गए हैं। गेंदबाजों की रैंकिंग में कोई भी बल्लेबाज शीर्ष-10 में नहीं है।

सौरव और कुंबले मेरे लिए कप्तान के रूप में हमेशा खास रहेंगे : पार्थिव पटेल

हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी पहले स्थान पर काबिज हैं। उनके बाद बांग्लादेश के शाकिब अल हसन और ग्लेन मैक्सवेल हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement