1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. जानिए क्यों माइकल क्लार्क ने कहा, "टेस्ट सीरीज में 4-0 से हारेगा भारत"

जानिए क्यों माइकल क्लार्क ने कहा, "टेस्ट सीरीज में 4-0 से हारेगा भारत"

टीम इंडिया इस समय अपने ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने एक बड़ा बयान दिया है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: November 24, 2020 14:03 IST
Michale Clarke- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGE Michale Clarke

टीम इंडिया इस समय अपने ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने एक बड़ा बयान दिया है। क्लार्क का मानना है कि अगर भारतीय कप्तान विराट कोहली का बल्ला टेस्ट सीरीज से पहले वनडे और टी20 सीरीज में नहीं चला तो टीम इंडिया 4-0 से सीरीज हार सकती है। 

क्लार्क ने स्काई स्पोर्ट्स पर कहा, "कोहली को वनडे और टी-20 में टीम को सामने से लीड करना होगा। उनके हिसाब से अगर टीम इंडिया ने वनडे और टी-20 में खराब प्रदर्शन किया तो टेस्ट मैचों में उन्हें काफी दिक्कत होगी और टीम 4-0 से सीरीज हार सकती है।"

गौरतलब है कि भारतीय कप्तान कोहली ने ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले ही अपने पितृत्व अवकाश पर मुहर लगवा ली है। जिसके चलते 17 दिसंबर से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच में खेलने के बाद वो स्वदेश वापस लौट जायेंगे। जिसके बारे में क्लार्क ने आगे कहा, "कोहली केवल एक टेस्ट मैच खेलेंगे, लेकिन फिर भी वह टेस्ट मैचों के नतीजों पर असर डाल सकते हैं। ऐसा तब होगा जब वह सीमित ओवरों के पारूप में हावी रहने में कामयाब होंगे।"

वहीं क्लार्क ने जसप्रीत बुमराह के बारे में आगे कहा, "कंगारू टीम पर दबाव डालने के लिए इस तेज गेंदबाज को अक्रामक गेंदबाजी करनी होगी। इस तेज गेंदबाज में डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ को परेशान करने की क्षमता है। उन्होंने कहा कि टीम इंडिया को अगर जीतना है तो कोहली और बुमराह को अक्रामक होना होगा।"

AUS vs IND : 5 ऐसे भारतीय खिलाड़ी जिनका हो सकता है ये आखिरी ऑस्ट्रेलियाई दौरा

बता दें कि कप्तान कोहली 17 दिसंबर से एडीलेड में खेले जाने वाले शुरूआती टेस्ट मैच के बाद अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए भारत लौट आयेंगे। जबकि उससे पहले भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 - 3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज खेलनी है। जिसका पहला वनडे मैच 27 नवंबर को खेला जाएगा। जबकि उसके बाद 4 मैचों की लम्बी टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। जिसमें सिराज अपनी घातक गेंदबाजी से सभी का दिल जीतना चाहेंगे।  

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड