1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. कुसल परेरा बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के साथ श्रीलंकाई कप्तान की जिम्मेदारी सम्भालेंगे

कुसल परेरा बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के साथ श्रीलंकाई कप्तान की जिम्मेदारी सम्भालेंगे

मेजबान टीम को भरोसेमंद ऑलराउंडर शाकिब अल हसन की वापसी ने मजबूत किया है, जो श्रीलंका में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट तथा सीमित ओवरों के मैचों में नहीं खेल सके थे।  

IANS IANS
Published on: May 22, 2021 19:18 IST
Kusal Perera will take charge of Sri Lankan captain with ODI series against Bangladesh- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Kusal Perera will take charge of Sri Lankan captain with ODI series against Bangladesh

ढाका। श्रीलंका के नए वनडे कप्तान कुसल परेरा को अपनी टीम के साथ रविवार को ढाका में शुरू हो रही तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच में अनुभवी बांग्लादेश के खिलाफ कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा। बांग्लादेश को हालांकि वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड से लगातार दो सीरीज में हार का सामना करना पड़ा है, लेकिन वे घर पर मजबूत भी हैं और हार के क्रम को तोड़ना भी चाहेंगे।

चयनकर्ताओं ने न्यूजीलैंड से 0-3 से हार का सामना करने वाली टीम में पांच बदलाव किए हैं।

मेजबान टीम को भरोसेमंद ऑलराउंडर शाकिब अल हसन की वापसी ने मजबूत किया है, जो श्रीलंका में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट तथा सीमित ओवरों के मैचों में नहीं खेल सके थे।

वह कप्तान तमीम इकबाल, मुशफिकुर रहीम और महमूदुल्लाह के साथ टीम की हाल की निराशाओं को भुलाकर जीत की राह पर लौटने में मदद करना चाहेंगे।

शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम की पिचें कम उछाल के लिए जानी जाती हैं।

कागज पर, श्रीलंका के पास बढ़त है, जिसने दोनों पक्षों के बीच पिछले पांच मैचों में से तीन जीते हैं। बांग्लादेश ने एक मैच जीता जबकि एक मैच रद्द हो गया था।

टीमें:

श्रीलंका : कुसल परेरा (कप्तान), कुसल मेंडिस (उप-कप्तान), दनुष्का गुणाथिलका, धनंजया डी सिल्वा, पथुम निसंका, दासुन शनाका, अशेन बंडारा, वनिन्दु हसरंगा, इसुरु उदाना, अकिला धनंजय, निरोशन डिकवेला, दुष्मंथा चमीरा , रमेश मेंडिस, असिथा फर्नांडो, लक्षण संदाकन, चमिका करुणारत्ने, बिनुरा फर्नांडो और शिरन फर्नांडो।

बांग्लादेश : तमीम इकबाल (कप्तान), लिटन दास, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम (डब्ल्यूके), सौम्य सरकार, महमूदुल्लाह, मोसादेक हुसैन / महेदी हसन, मोहम्मद सैफुद्दीन, मेहदी हसन, तस्कीन अहमद और मुस्तफिजुर रहमान।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X