Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

आईपीएल की तरह आईएसएल भी बेहतरीन प्रतिभाओं को लेकर आया है: रोहित शर्मा

स्पेनिश लीग ला-लीगा के भारत में ब्रैंड एम्बेसडर बने क्रिकेटर रोहित शर्मा ने कहा कि आईपीएल की तरह इंडियन सुपर लीग ने भारतीय फुटबॉल में बेहतरीन प्रतिभाओं को सामने लेकर आई हैं।    

IANS Edited by: IANS
Published on: December 12, 2019 23:18 IST
IPL,  ISL Rohit Sharma, Brand Ambassador, ISL, La Liga- India TV Hindi
Image Source : AP Rohit sharma

भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने कहा कि इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) ने भारतीय फुटबॉल में उसी तरह का योगदान दिया है जिस तरह का इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) ने क्रिकेट में दिया। रोहित ने कहा कि दोनों लीग भारत में मौजूद बेहतरीन प्रतिभाओं को सामने लेकर आई हैं। रोहित को गुरुवार को स्पेनिश लीग ला-लीगा ने भारत में अपना ब्रैंड एम्बेसडर नियुक्त किया।

रोहित ने कहा, "आईपीएल ने जो काम भारतीय क्रिकेट में किया, आपको उसी तरह का श्रेय आईएसएल को देना होगा जो भारत की बेहतरीन प्रतिभा को बाहर ले कर आई है।"

उन्होंने कहा, "भारतीय फुटबाल ने बीते कुछ सालों में अच्छा विकास किया है। इंफ्रस्ट्रक्चर काफी बढ़ा है और आईएसएल ने युवाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने का मंच दिया है।"

रोहित ने हालांकि माना कि विश्व स्तर तक पहुंचने में भारत को अभी समय लगेगा लेकिन सभी को खिलाड़ियों पर विश्वास होना चाहिए।

उन्होंने कहा, "हमें धैर्य रखने की जरूरत है क्योंकि यह लंबी प्रक्रिया है। हमें खिलाड़ियों में विश्वास रखना होगा। फुटबॉल आगे बढ़ रही है, यह एक प्रक्रिया है जिसमें समय लगेगा। हमारी भारतीय क्रिकेट टीम भी एक दिन में नंबर-1 टीम नहीं बनी, इसकी शुरुआत 1930 के दशक में हुई थी।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement