Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

टेस्ट क्रिकेट खेलना पसंद क्योंकि इसमें करना पड़ता है अतिरिक्त प्रयास : ऋषभ पंत

भारतीय युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने शुक्रवार को कहा कि उन्हें टेस्ट क्रिकेट खेलना पसंद है जहां पांच दिनों तक आपको वास्तविक चुनौती मिलती है।

IANS Reported by: IANS
Published on: May 01, 2020 21:46 IST
Loves playing Test cricket because it takes extra effort: Rishabh Pant- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Loves playing Test cricket because it takes extra effort: Rishabh Pant

नई दिल्ली। भारतीय युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने शुक्रवार को कहा कि उन्हें टेस्ट क्रिकेट खेलना पसंद है जहां पांच दिनों तक आपको वास्तविक चुनौती मिलती है। कोरोनावायरस से पहले न्यूजीलैंड दौरे पर पंत ने सीमित ओवरों की सीरीज में अपना स्थान गंवा दिया था और उनकी जगह लोकेश राहुल ने ले ली थी। पंत आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते हैं। उन्होंने कैपिटल्स के साथ इंस्टाग्राम लाइव चैट के दौरान कहा, " मुझे टेस्ट क्रिकेट खेलना पसंद है। आप खुद को समय दे सकते हैं। टेस्ट क्रिकेट में आप ज्यादातर खुद को परखते हैं।"

उन्होंने कहा, " जब मैं चार दिन का प्रथम श्रेणी मैच खेलता था, तब मैंने सुना था कि एक वास्तविक चुनौती है, लेकिन जब मैं पांच दिन का टेस्ट क्रिकेट खेला तो ऐसा लगा कि इसमें आपको अतिरिक्त प्रयास करने की जरूरत है।"

पंत ने अपने शुरूआती दिनों के संघर्ष को याद करते हुए कहा कि वह अभ्यास करने के लिए दिल्ली जाने के लिए रात को दो बजे बस पकड़ते थे।

ये भी पढ़ें - पीसीबी से नोटिस मिलने के बाद अब शोएब अख्तर देंगे मुंहतोड़ जवाब

विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा, " उस समय राज्य (उत्तराखंड) के पास क्रिकेट टीम नहीं थी। मैं रात को दो बजे बस पकड़ता था। उस समय मुझे सड़क के रास्ते छह घंटे लगते थे। ठंड में यह काफी मुश्किल था क्योंकि ठंड बहुत हुआ करती थी। कोहरा भी था। लेकिन, यह एक अच्छी यात्रा रही। अपने लक्ष्य को पाने के लिए आखिरकार आपको कड़ी मेहनत करनी ही पड़ती है।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement