Friday, April 19, 2024
Advertisement

विश्व कप 2011 फाइनल में फिक्सिंग के आरोपों पर महेला जयवर्धने ने कही बड़ी बात

उस वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में शतक लगाने वाले महेला जयवर्धने ने सवाल पूछा है कि प्लेइंग इलेवन से बाहर रहने वाला खिलाड़ी कैसे मैच फिक्स कर सकता है?

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: June 21, 2020 10:34 IST
Mahela Jayawardene speaks big on allegations of fixing in World Cup 2011 final- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Mahela Jayawardene speaks big on allegations of fixing in World Cup 2011 final

हाल ही में श्रीलंका में उठा वर्ल्ड कप 2011 फाइनल में फिक्सिंग का मुद्दा खूब सुर्खियां बटोर रहा है। पूर्व खेल मंत्री महेंद्रानंद अलुथगामगे के आरोपों के बाद श्रीलंकाई सरकार ने इस मामले के आदेश भी दे दिया है। इस मुद्दे को गर्म होता देश श्रीलंका के पूर्व कप्तान और उस वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में शतक लगाने वाले महेला जयवर्धने ने सवाल पूछा है कि प्लेइंग इलेवन से बाहर रहने वाला खिलाड़ी कैसे मैच फिक्स कर सकता है?

जयवर्धने ने ट्विट करते हुए लिखा "कुछ लोग आरोप लगाते हैं कि हमने 2011 विश्व कप को बेच दिया था तो यह स्वाभाविक रूप से एक बड़ी बात है कि हम यह नहीं जानते कि अंतिम एकादश का हिस्सा नहीं होने के बाद कोई कैसे मैच फिक्स कर सकता है? उम्मीद है कि हम नौ साल बाद प्रबुद्ध हो जाएंगे।"

इससे पहले जब यह मुद्दा पूर्व खेल मंत्री महेंद्रानंद अलुथगामगे ने उठाया था तो जयवर्धने और कुमरा संगाकारा ने उनकी आलोचना की थी। इस आलोचना पर अलुथगामगे ने कहा 'महेला ने कहा है कि सर्कस शुरू हो चुका है। मैं नहीं समझ पाया कि क्यों महेला और संगकारा इस मामले को बड़ा बना रहे हैं। मैं अपने किसी खिलाड़ी का नाम नहीं ले रहा हूं।'

ये भी पढ़ें - क्या दर्शकों की मौजूदगी में हो सकता है टी20 वर्ल्ड कप? क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दिया जवाब

इसी के साथ पूर्व खेल मंत्री ने कहा कि उन्होंने 2012 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से इसकी शिकायत की थी और मामले की जांच की मांग की थी।

उन्होंने कहा था, "मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत से फाइनल हारने के एक साल बाद ही कुछ क्रिकेट अधिकारियों ने कथित तौर पर कार कंपनियों को खरीदा और नए कारोबार शुरू किए।

बता दें, खेलमंत्री डल्लास अलाहाप्पेरूमा ने जांच के आदेश देने के साथ हर दो सप्ताह में प्रगति रिपोर्ट देने को कहा है। खेल सचिव के रूवानचंद्रा ने खेल मंत्री के निर्देश पर शनिवार को मंत्रालय की जांच ईकाई के समक्ष शिकायत दर्ज कराई थी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement