Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

टेस्ट क्रिकेट में स्टीव स्मिथ को विराट कोहली से ऊपर चुनते हुए मार्नस लाबुशेन ने कही ये बात

लाबुशेन ने कहा "मुझे लगता है कि स्टीव स्मिथ टेस्ट क्रिकेट में किसी भी हालात में रन बनाना जानते हैं। उनकी यही चीज उन्हें बेस्ट और नंबर वन टेस्ट प्लेयर बनाती है।"

Written by: India TV Sports Desk
Published on: July 22, 2020 9:22 IST
Marnus Labuschagne said this when choosing Steve Smith over Virat Kohli in Test cricket- India TV Hindi
Image Source : BCCI.TV/GETTY IMAGES Marnus Labuschagne said this when choosing Steve Smith over Virat Kohli in Test cricket

विराट कोहली और स्टीव स्मिथ? टेस्ट क्रिकेट में इन दोनों में से कौन सा खिलाड़ी बेस्ट है इसका चुनाव करना थोड़ा मुश्किल है। ये दोनों ही खिलाड़ी लागातार अपनी लाजवाब परफॉर्मेंस से एक दूसरे को टक्कर दे रहे है। लेकिन हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के मिडल ऑडर बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन ने टेस्ट क्रिकेट में स्टीव स्मिथ को विराट कोहली से ऊपर चुना है। लाबुशेन का कहना है कि स्मिथ किसी भी स्थिति में रन बनाना जानते हैं।

इंडिया टुडे को दिए एक इंटरव्यू में लाबुशेन ने कहा "मुझे लगता है कि स्टीव स्मिथ टेस्ट क्रिकेट में किसी भी हालात में रन बनाना जानते हैं। उनकी यही चीज उन्हें बेस्ट और नंबर 1 टेस्ट प्लेयर बनाती है।"

लाबुशेन ने आगे कहा "वह भारत में रन बनाना जानता है, वह इंग्लैंड में रन बनाना जानता है, वह ऑस्ट्रेलिया में सिलसिलेवार तरीके से रन बनाता है। तो इससे यह पता चलता है कि उसे फर्क नहीं पड़ता कि वह कहां खेल रहा है किस कंडीशन में खेल रहा है। वह हर जगह रन बनाता है। अब विराट कोहली इसी तरह का प्रदर्शन कर रहे हैं। मैं टेस्ट क्रिकेट में स्टीव स्मिथ के साथ जाऊंगा।"

ये भी पढ़ें - बेन स्टोक्स की धमाकेदार प्रदर्शन के कायल हुए आरपी सिंह, सोशल मीडिया पर कही यह बात

2018 में बॉल टेंपरिंग के कारण लगे एक साल के बैन के बाद विराट कोहली ने स्टीव स्मिथ को पछाड़कर आईसीसी रैंकिंग में नंबर एक का स्थान हासिल किया था। लेकिन टेस्ट में वापसी करते ही स्मिथ ने अपने लाजवाब प्रदर्शन से विराट कोहली से यह ताज वापस छीन लिया। इस समय आईसीसी रैंकिंग में स्टीव स्मिथ नंबर 1, विराट कोहली दूसरे तो तीसरे स्थान पर मार्नस लाबुशेन और बेन स्टोक्स हैं।

लाबुशेन ने इस दौरान लिमिटेड ओवर क्रिकेट में विराट कोहली को असाधारण बताया और कहा कि उन्होंने विराट कोहली से काफी कुछ सीखा है। लाबुशेन ने कहा "वाइट बॉल क्रिकेट में विराट कोहली असाधारण हैं। वह जिस अंदाज में इनिंग खत्म करते हैं, जिस अंदाज में मैच खत्म करते हैं और जिस अंदाज में रनों का पीछा करते हैं वो लाजवाब हैं। मैं निजी तौर पर कहूं तो मैंने उनसे काफी कुछ सीखा है।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement