Friday, April 19, 2024
Advertisement

जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड के डायरेक्टर बने पूर्व कप्तान हैमिल्टन मसाकाद्जा

जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने एक बड़ा फैसला लेते हुए पूर्व कप्तान हैमिल्टन मसाकाद्जा को क्रिकेट ऑफ डायरेक्ट नियुक्त किया है.

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: October 31, 2019 7:56 IST
Hamilton Masakadza- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Hamilton Masakadza

पूर्व कप्तान हैमिल्टन मसाकाद्जा को जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने एक बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। जिम्बाब्वे क्रिकेट में मसाकाद्जा अब डायरेक्टर की भूमिका निभाएंगे। जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने मसाकाद्जा को मैदान के अंदर और बाहर दोनों जगह सुधार के लिए यह जिम्मेदारी सौंपी है।

36 साल का यह पूर्व कप्तान एक नवंबर से आधिकारिक तौर से अपने पद को संभालेंगे। मसाकाद्जा को डायरेक्टर बनाने का निर्णय जिम्बाब्वे क्रिकेट ने अपनी पिछली बैठक में लिया था, जिसमें अगस्त में बोर्ड ने अपने मैनेजमेंट के पुनर्गठन का प्रस्ताव पारित किया था।

मसाकाद्जा की नियुक्ति के बाद जिम्बाब्वे क्रिकेट ने कहा, ''क्रिकेट में सुधार के लिए यह बहुत ही महत्वपूर्ण नियुक्ति है जो देश में इस खेल को बेहतर बनाने के साथ ही इसके हर स्तर में सुधार लाने का भी काम करेंगे।''

जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष तवेंगवा मुकुहलानी ने कहा, ''मसाकाद्जा की नियुक्ति से हम उत्साहित हैं। उनके आने से क्रिकेट प्रशासन को एक नई दिशा मिलेगी और हमारे खेल के भविष्य को बेहतर बनाने में हमारी मदद करेगा।"

उन्होंने कहा, "मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि मसाकाद्जा का जुनून, खेल के बारे में उनकी समझ और उनके अनुभव से जिम्बाब्वे क्रिकेट को बदलने में हमें मदद मिलेगी और वे इस खेल में एक सम्मानित नेता बनेंगे।" 

आपको बता दें कि हैमिल्टन मसाकाद्जा ने लंबे समय तक मैदान पर जिम्बाब्वे क्रिकेट को अपनी सेवाएं दी है। अब उनके पास मौका है कि वह मैदान के बाहर जिम्बाब्वे में इस खेल को और बेहतर बनाने के लिए काम करेंगे।

हैमिल्टन मसाकाद्जा ने जिम्बाब्वे के लिए 38 टेस्ट, 209 वनडे और 66 टी-20 मैच खेल चुके हैं। टेस्ट क्रिकेट में मसाकाद्जा ने जिम्बाब्वे के लिए 2223 रन बनाए जिसमें 8 अर्द्धशतक और 5 शतक शामिल है।

वहीं वनडे क्रिकेट में उनके नाम 5658 रन दर्ज है। वनडे में उन्होंने 34 अर्द्धशतक और पांच शतक लगाए हैं। इस फॉर्मेट में उनका सार्वधिक उच्चतम स्कोर नाबाद 178 रन है जबकि टी-20 में मसाकाद्जा ने 11 अर्द्धशतक के साथ 1162 रन बनाए हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement