Thursday, April 25, 2024
Advertisement

मैग लैनिंग का है मानना, महिला क्रिकेट को बदल देगा आगामी ICC टी-20 विश्व कप

ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मैग लैनिंग का मानना है कि आगामी आईसीसी टी-20 विश्व कप के बाद महिला क्रिकेट में एक बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: February 06, 2020 18:34 IST
Melbourne Cricket Ground, ICC Women's T20 World Cup Final, Australia, Women's cricket news, Meg Lann- India TV Hindi
Image Source : GETTY Meg Lanning

ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मैग लैनिंग का मानना है कि आगामी आईसीसी टी-20 विश्व कप में दुनिया भर में महिला क्रिकेट के भाग्य को बदलने की क्षमता है। ऑस्ट्रेलिया 21 फरवरी से आठ मार्च तक आईसीसी महिला टी20 विश्व कप की मेजबानी करेगा। 

लैनिंग ने कहा कि टूर्नामेंट को लेकर इतनी हाइप और चर्चाओं को देखते हुए लगता है कि इस टूर्नामेंट में महिला क्रिकेट में जान फूंकने की क्षमता है। 

लैनिंग ने आईसीसी में अपने कॉलम में लिखा, ‘‘यह टूर्नामेंट दुनिया भर में महिलाओं के खेल के लिये सही मायने में टर्निंग प्वाइंट हो सकता है। इसको लेकर काफी बातें हो रही हैं, निश्चित रूप से मैंने अभी तक इतनी चर्चायें नहीं देखीं। इसलिये उम्मीद करते हैं कि यह सभी के लिये तैयार होने का संकेत है। ’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘उम्मीद है कि इस टूर्नामेंट से महिला क्रिकेट नयी रफ्तार पकड़ेगा। ’’ टी20 विश्व कप सिडनी में आस्ट्रेलिया और भारत के बीच मुकाबले से शुरू होगा और लैनिंग ने कहा कि उनकी टीम का लक्ष्य आठ मार्च को होने वाले फाइनल में जगह बनाना है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement