Monday, May 13, 2024
Advertisement

माइकल वॉन ने ऐसी ख़ास शर्त वाली बनाई प्लेइंग इलेवन, जिसमें एक भी भारतीय खिलाड़ी नहीं है शामिल

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और कमंटेटर माइकल वॉन ने एक ऐसी प्लेइंग इलेवन टीम का चयन किया है जिसमें ऐसे खिलाड़ियों को शामिल किया गया है, जिनके सिर से बाल गायब हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: June 10, 2020 17:16 IST
Michael Vaughan- India TV Hindi
Image Source : GETTY Michael Vaughan made such a special playing condition, in which there is not a single Indian player involved

कोरोना महामारी के कारण जहां सभी प्रकार के खेलों पर रोक लगी हुई है वहीं सभी खिलाडी घर पर बैठे हुए हैं। इसी बीच वर्ल्ड क्रिकेट के तमाम क्रिकेट दिग्गज से लेकर पंडित तक अपने - अपने हिसाब से ख़ास शर्तों के साथ वर्ल्ड क्रिकेट की प्लेइंग इलेवन तैयार कर रहे हैं। इस कड़ी में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और कमंटेटर माइकल वॉन ने एक ऐसी प्लेइंग इलेवन टीम का चयन किया है जिसमें ऐसे खिलाड़ियों को शामिल किया गया है, जिनके सिर से बाल गायब हैं।

माइकल वॉन ने अपने खिलाड़ियों की प्लेइंग इलेवन टीम में ओपनर के तौर पर इंग्लैंड के ग्राहम गूच और साउथ अफ्रीका के हर्शल गिब्स को चुना है। ग्राहम एक शानदार ओपनर बल्लेबाज के तौर पर जाने जाते थे जबकि हर्शल गिब्स  भी अपने समय के काफी तूफानी सलामी बल्लेबाज रहे हैं। इस तरह पूर्व साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज गिब्स ने अपनी टीम के लिए 90 टेस्ट में 6167 रन बनाए थे। जिसमें उनेक नाम 14 शतक भी शामिल हैं। 

वहीं अपनी टीम में तीसरे नंबर के लिए पूर्व साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी हाशिम अमला का चयन किया जिन्होंने पिछले साल अंतराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा था। वो इसके बाद वॉन ने ऑस्ट्रेलिया के डेरेन लेहमैन को नंबर चार के जबकि पांचवें स्थान के लिए साउथ अफ्रीका में जन्मे खिलाड़ी जोनाथन ट्रॉट का चयन किया जो बाद में इंग्लैंड के लिए खेले थे। ट्रॉट को साल 2011 में आइसीसी और ईसीबी क्रिकेटर ऑफ द ईयर भी चुना गया था।

जोनाथन ट्रॉट के बाद वॉन ने इंग्लैंड के क्रिकेटर ब्रायल क्लोज का चयन किया। क्लोज ने 1949 में इंग्लैंड के लिए पहला टेस्ट खेला था और उन्होंने 7 टेस्ट मैचों में कप्तानी भी की थी। उन्हें 6 मैचों में जीत मिली थी और वॉन ने उन्हें अपनी टीम का कप्तान भी बनाया।

नंबर 7 के लिए वॉन ने इंग्लैंड के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज मैट प्रायर का चुनाव किया। गेंदबाज के तौर पर उन्होंने अपनी इस टीम में ऑस्ट्रेलिया के डग बॉलिंजर और नाथन लियोन को चुना।

ये भी पढ़ें - बाबर आजम ने चुनी भारत-पाकिस्तान की संयुक्त टी20 टीम, इन भारतीय खिलाड़ियों को मिली जगह

जबकि पाकिस्तान के राणा नावेद और उन्होंने नंबर 11 के लिए जैक लीच और क्रिस मार्टिन का चयन किया। जैक लीच इंग्लैंड के बाएं हाथ के गेंदबाज थे जबकि क्रिस मार्टिन न्यूजीलैंड के दाहिनें हाथ के गेंदबाज थे। इस तरह वॉन ने जितने भी खिलाड़ियों का चयन किया उनके सिर में बाल नहीं हैं और ये सभी क्रिकेट के मैदान में काफी नामी खिलाड़ी भी रहे हैं।

वॉन के ऐसे खिलाड़ियों की प्लेइंग जिनके सिर पर बाल नहीं हैं, इस प्रकार है :- ग्राहम गूच, हर्शल गिब्स, हाशिल अमला, डेरेन लेहमैन, जोनाथन ट्रॉट, ब्रायन क्लोज (कप्तान), मैट प्रायर, डग बॉलिंजर, राणा नावेद, नाथन लियोन, जैक लीच/क्रिस मार्टिन।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement