Thursday, April 25, 2024
Advertisement

माइकल वॉन ने इस फैसले के लिए ब्रिटेन के PM बॉरिस जॉनसन पर बोला जमकर हमला

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने शौकिया (रिक्रिएशनल) क्रिकेट पर लगे प्रतिबंध को जारी रखने के लिए ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बॉरिस जॉनसन पर हमला बोला है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: June 24, 2020 17:25 IST
माइकल वॉन ने इस फैसले...- India TV Hindi
Image Source : GETTY माइकल वॉन ने इस फैसले के लिए ब्रिटेन के PM बॉरिस जॉनसन पर बोला जमकर हमला

कोरोना वायरस महामारी के बीच अगले महीने से इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होने जा रहा है। इस सीरीज के जरिए करीब 4 महीने बाद इंटरनेशनल क्रिकेट बहाल होगा। इस बीच इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने शौकिया (रिक्रिएशनल) क्रिकेट पर लगे प्रतिबंध को जारी रखने के लिए ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बॉरिस जॉनसन पर हमला बोला है।

माइकल वॉन ने ट्वीट के जरिए जॉनसन के उस बयान की आलोचना की जिसमें उन्होंने कहा था कि 'क्रिकेट गेंद बीमारी की प्राकृतिक वाहक हैं' और इसलिए वह रिक्रिएशनल क्रिकेट को दोबारा से शुरू करने की इजाजत नहीं दे सकते हैं।

वॉन ने ट्वीट में लिखा, "हर खिलाड़ी की जेब में हैंड सेनेटाइजर है..जब भी आप गेंद को छुएं तो इसका इस्तेमाल करें..आसान सी बात है.. रिएक्रिएशनल क्रिकेट की शुरुआत चार जुलाई से होनी चाहिए.. इसकी अनुमति नहीं देना पूरी तरह से बकवास है।"

क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रिटिश सांसद ग्रेग क्लार्क ने मंगलवार को जॉनसन से पूछा था कि क्या अब क्रिकेट का खेल शुरू हो सकता है। इस पर जॉनसन ने कहा था, "क्रिकेट के साथ जो समस्या है उसे हर कोई समझता है। क्रिकेट की गेंद बीमारी की वाहक हो सकती है और शायद..किसी भी रफ्तार से।"

गौरतलब है कि कोरोना वायरस महामारी ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले रखा है जिसके कारण पूरा खेल जगत अव्यस्थित हो गया है। हालांकि कई देशों में दर्शकों के बिना फुटबॉल लीग की वापसी हो चुकी है, लेकिन क्रिकेट अभी तक बहाल नहीं हो पाया है।

कोरोना के कारण आईपीएल का 2020 संस्करण पहले ही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो चुका है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया में होने वाले T20 वर्ल्ड कप के आयोजन पर भी खतरा मंडरा रहा है। हालांकि अगले महीने से इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज के शुरू होने से क्रिकेट फैंस की थोड़ी उम्मीद जगी है।

(With IANS inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement