Saturday, May 11, 2024
Advertisement

पाकिस्तान की हार पर माइकल वॉन ने ली चुटकी, ट्वीट कर उड़ाई खिल्ली

माइकल वॉन ने ट्वीट करते हुए लिखा "पाकिस्तान को क्रिकेट खेलते देखना पसंद है। एक ऐसी टीम जो अपना दिन होने पर दुनिया में किसी भी टीम को हरा सकती है, लेकिन दिन ना होने पर किसी भी टीम से हार भी सकती है।"  

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: July 09, 2021 10:04 IST
Michael Vaughan took a dig at Pakistan's defeat, ridiculed it by tweeting- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Michael Vaughan took a dig at Pakistan's defeat, ridiculed it by tweeting

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच गुरुवार को सोफिया गार्डन, कार्डिफ़ में तीन वनडे मैच की सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले को 9 विकेट से जीतकर इंग्लैंड ने जीत के साथ सीरीज का आगाज किया। इस सीरीज पर कोरोना का भी संकट था। सीरीज के शुरु होने से पहले इंग्लैंड की टीम के 7 सदस्य कोविड पॉजिटिव पाए गए थे ऐसे में कप्तानी का जिम्मा बेन स्टोक्स को सौंपा गया था। इससे साफ होता है कि इयोन मोर्गन कोविड की चपेट में आए है। वहीं इस सीरीज में जो रूट और बटलर जैसे खिलाड़ी भी मौजूद नहीं है। 

इंग्लैंड की इस टीम को दूसरे दर्जे की टीम के रूप में देखा जा रहा है, लेकिन इसके बावजूद पहले वनडे मुकाबले में उन्होंने मेहमान टीम को करारी शिकस्त दी। पाकिस्तान की इस हार पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने चुटकी ली।

माइकल वॉन ने ट्वीट करते हुए लिखा "पाकिस्तान को क्रिकेट खेलते देखना पसंद है। एक ऐसी टीम जो अपना दिन होने पर दुनिया में किसी भी टीम को हरा सकती है, लेकिन दिन ना होने पर किसी भी टीम से हार भी सकती है।"

तेज गेंदबाज साकिब महमूद (4/42) की शानदार गेंदबाजी के बाद डेविड मलान (नाबाद 68) और जैक क्राउले (नाबाद 58) तथा दोनों बल्लेबाजों के बीच दूसरे विकेट के लिए हुई 120 रनों की अविजित साझेदारी के दम पर इंग्लैंड ने यहां सोफिया गार्डन्स में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में पाकिस्तान को नौ विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम 35.2 ओवर में 141 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने मलान के 69 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से नाबाद 68 और क्राउले के 50 गेंदों पर सात चौकों की मदद से नाबाद 58 रन की बदौलत 21.5 ओवर में एक विकेट पर 142 रन बनाकर मैच जीत लिया।

पाकिस्तान की तरफ से एकमात्र विकेट शाहीन अफरीदी ने लिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरूआत कुछ खास नहीं रही और उसने कुल 22 के स्कोर पर फिलिप साल्ट (7) का विकेट गंवा दिया। लेकिन मलान और क्राउले ने बेहतरीन पारी खेल टीम को एकतरफा जीत दिलाई।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement