1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. मिस्बाह हो सकते हैं पाकिस्तान के अगले कोच, हेसन भी दौड़ में

मिस्बाह हो सकते हैं पाकिस्तान के अगले कोच, हेसन भी दौड़ में

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल-हक टीम के नए मुख्य कोच बन सकते हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने हाल में मुख्य कोच मिकी आर्थर के अनुबंध को आगे न बढ़ाने का फैसला किया था।

IANS IANS
Published on: August 09, 2019 15:46 IST
मिस्बाह उल हक- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES मिस्बाह उल हक

लाहौर। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल-हक टीम के नए मुख्य कोच बन सकते हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने हाल में मुख्य कोच मिकी आर्थर के अनुबंध को आगे न बढ़ाने का फैसला किया था। पाकिस्तानी अखबार 'द न्यूज' ने जहां 45 वर्षीय मिस्बाह को मुख्य कोच के रूप में पेश किया है वहीं एक अन्य प्रमुख समाचार पत्र 'द नेशन' में प्रकाशित खबर के मुताबिक न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन भी इस पद की दौड़ में शामिल हैं। 

इंग्लैंड एंड वेल्स में समाप्त हुए विश्व कप में पाकिस्तान की टीम ग्रुप स्तर से ही बाहर हो गई थी जिसके बाद ही कायस लगाए जा रहे थे कि मुख्य कोच समेत पूरे कोचिंग स्टाफ के कारार को आगे नहीं बढ़ाया जाएगा और हुआ भी ऐसा ही। 

पीसीबी ने आर्थर के साथ-साथ कोचिंग स्टाफ के किसी भी व्यक्ति के अनुबंध को आगे न बढ़ाने का फैसला लिया। कोचिंग स्टाफ में गेंदबाजी कोच अजहर महमूद, बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर और ट्रेनर ग्रांट लूडेन शामिल हैं। 

मिस्बाह ने 75 टेस्ट और 162 वनडे मैचों में पाकिस्तान की कप्तानी की है। उन्होंने 2010 में हुए स्पॉट फिक्सिंग के बाद टीम को आगे बढ़ाया और कई सफलताएं दिलाई। 

दूसरी ओर, हेसन ने गुरुवार को ट्विटर पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम किंग्स इलेवन पंजाब के मुख्य कोच से पद से इस्तीफा देने की घोषणा की। 

वह केवल एक सीजन ही पंजाब के कोच रहे और इस्तीफा देने के कारण उनके नाम को भी इस रेस में शामिल हो गया है। हेसन न्यूजीलैंड की टीम के कोच भी रह चुके हैं।

समाचार पत्र लिखता है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भी टीम के मुख्य कोच के पद के लिए आवेदन मांगे हैं और इंटरव्यू के लिए बुलाए गए अंतिम तीन उम्मीदवारों में कथित तौर पर हेसन का नाम भी शामिल है। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X