1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट को मिलाकर सबसे अधिक रन बनाने वाली महिला क्रिकेटर बनी मिताली

क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट को मिलाकर सबसे अधिक रन बनाने वाली महिला क्रिकेटर बनी मिताली

38 साल की मिताली ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में लक्ष्य का पीछा करते समय पारी के 24वें ओवर में नैट साइवर की गेंद पर चौका लगा एडवर्ड के 10,273 अंतरराष्ट्रीय रन के आंकड़े को पीछे छोड़ा।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: July 04, 2021 0:10 IST
England, Mithali Raj, Natalie Sciver, Heather Knight- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@BCCIWOMEN Mithali Raj

इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच में टीम इंडिया की कप्तान मिताली राज ने एक नया कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है। मिताली तीनों फॉर्मेट को मिलाकर इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे अधिक 13306 रन बनाने वाली महिला खिलाड़ी बन गई हैं। इस मामले में उन्होंने इंग्लैंड की चार्लोट एडवर्ड को पीछे छोड़ा है।

38 साल की मिताली ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में लक्ष्य का पीछा करते समय पारी के 24वें ओवर में नैट साइवर की गेंद पर चौका लगा एडवर्ड के 10,273 अंतरराष्ट्रीय रन के आंकड़े को पीछे छोड़ा।

यह भी पढ़ें- दीप दासगुप्ता का है मानना, भारतीय टीम में मयंक और राहुल के बीच होना चाहिए चयन

इस सूची में न्यूजीलैंड की सूजी बेट्स 7849 रन के साथ तीसरे स्थान पर है। भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे मैचों की सीरीज पहले ही गंवा चुकी है। 

वनडे के अलावा मिताली भारत के लिए कुल 11 टेस्ट मैचों में मैदान पर उतर चुकीं है। इस दौरान उन्होंने 1 शतक और 4 अर्द्धशतक के साथ कुल 669 रन बनाए हैं।

यह भी पढ़ें- एशेज सीरीज के लिए टी-20 विश्व कप भी छोड़ने के लिए तैयार हैं स्मिथ

वहीं मिताली टीम के लिए कुल 89 टी20 इंटरनेशनल में प्रतिनिधित्व किया है।  इस उन्होंने में भारत की इस दिग्गज खिलाड़ी ने 2364 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से कुल 17 अर्द्धशतकीय पारी निकली हैं। हालांकि अब उन्होंने इस फॉर्मेट को अलविदा कह दिया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X