Friday, April 26, 2024
Advertisement

एमएस धोनी पर हमेशा आरोप लगाने वाले युवराज सिंह के पिता को मोहम्मद कैफ ने दिया मुंह तोड़ जवाब

कैफ ने कहा "भारत में जब कोई भी खिलाड़ी फॉर्म खो देता है और कुछ मैचों में खराब प्रदर्शन करता है तो उसके लिए टीम में जगह बनाए रखना बहुत मुश्किल हो जाता है।"  

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 17, 2020 8:34 IST
Mohammad Kaif gave a befitting reply to the father of Yuvraj Singh, who always accused MS Dhoni- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Mohammad Kaif gave a befitting reply to the father of Yuvraj Singh, who always accused MS Dhoni

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह के पिता अकसर पूर्व कप्तान और मौजूदा विकेट कीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी पर अकसर आरोप लगाते रहते हैं। युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह कभी कहते हैं कि धोनी की वजह से उनका बेटा कप्तान नहीं बन पाया तो कभी वह कहते हैं धोनी ने उनके बेटे के करियर को खत्म कर दिया, लेकिन अब इन सभी आरोपों का जवाब युवराज सिंह के खास दोस्त मोहम्मद कैफ ने दिया।

हेल्लो ऐप के साथ एक लाइव सेशन के दौरान मोहम्मद कैफ ने योगराज सिंह के आरोपों द्वारा लगाए गए आरोपों के बारे में बात करते हुए कहा "मुझे नहीं लगता कि युवी के पिता के आरोप सही हैं। युवराज छोटे फॉर्मेट के चैंपियन प्लेयर हैं, उन्हें कुछ और मौके मिलने चाहिए थे लेकिन भारत में जब कोई भी खिलाड़ी फॉर्म खो देता है और कुछ मैचों में खराब प्रदर्शन करता है तो उसके लिए टीम में जगह बनाए रखना बहुत मुश्किल हो जाता है।"

भारतीय क्रिकेट टीम की बैंच स्ट्रेंथ काफी मजबूत है और यह बात कई विदेशी खिलाड़ी भी कह चुके हैं। ऐसे में जब कोई खिलाड़ी आउट ऑफ फॉर्म होता है तो इन खिलाड़ियों को मौका दिया जाता है जो भारत के लिए खेलने को बेताब होते हैं। कैफ ने कहा "कई प्रतिभाशाली खिलाड़ी टीम में जगह बनाने को बेताब हैं और इंतजार करते हैं। ऐसे में चाहे कोई भी खिलाड़ी हो, उसके लिए फॉर्म खोने के बाद खुद को टीम में बचाना काफी मुश्किल होता है।"

ये भी पढ़ें - पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दी इंग्लैंड दौरे की मंजूरी, जुलाई के पहले सप्ताह में रवाना होगी टीम

धोनी की कप्तानी में भारत ने कई आईसीसी ट्रॉफी जीती है और उनकी गिनती भारत के सबसे सफल कप्तानों में होती है। धोनी की कप्तानी के बारे में बात करते हुए नैटवेस्ट सीरीज-2002 के हीरो रहे इस मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज ने आगे कहा "धोनी पर आरोप निराधार हैं। वह वाइट बॉल क्रिकेट में सबसे सफल कप्तान हैं और इसलिए उन्हें अपनी टीम चुनने के लिए थोड़ी आजादी तो चाहिए। आप उनसे तब सवाल कर सकते हो जब वह फेल होते हैं लेकिन उनका रिकॉर्ड अच्छा है।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement