Friday, April 19, 2024
Advertisement

गुरु मोहम्मद शमी से ऑस्ट्रेलिया में गेंदबाजी की शिक्षा लेते दिखे युवा सिराज, बीसीसीआई ने शेयर किया वीडियो

भारत को ऑस्ट्रेलिया के इस दौरे पर चार टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है। इस सीरीज का पहला मुकाबले एडिलेड में खेला जाएगा और यह डे नाइट मैच होगा। सिराज का इस दौरे के लिए टेस्ट टीम में चयन हुआ है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: November 17, 2020 17:23 IST
Mohammed Shami master and his apprentice Siraj Practice In Australia BCCI Share Video- India TV Hindi
Image Source : VIDEOGRAB- TWITTER/@BCCI Mohammed Shami master and his apprentice Siraj Practice In Australia BCCI Share Video

भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा 27 नवंबर से शुरू होने जा रहा है। इस दौरे पर उम्दा प्रदर्शन करने के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ी नेट्स पर जमकर पसीना बहा रहे हैं। हाल ही में बीसीसीआई ने भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज का एक वीडियो शेयर किया है जिसमें यह दोनों गेंदबाज गुलाबी गेंद से प्रैक्टिस करते हुए नजर आ रहे हैं।

बाता दें, भारत को ऑस्ट्रेलिया के इस दौरे पर चार टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है। इस सीरीज का पहला मुकाबले एडिलेड में खेला जाएगा और यह डे नाइट मैच होगा। सिराज का इस दौरे के लिए टेस्ट टीम में चयन हुआ है।

ये भी पढ़ें - कुपोषित बच्चों की मदद करने के मकसद से कप्तान विराट कोहली ने लिया बड़ा फैसला

बीसीसीआई ने शमी और सिराज का यह वीडियो शेयर करते हुए लिखा "गुरु और उसका प्रशिक्षु। जब टीम इंडिया के नेट्स पर शमी और सिराज ने मिलकर तेज और सटीक गेंदबाजी की।"

हाल ही में बीसीसीआई ने भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल की भी एक वीडियो शेयर की थी जिसमें वह टेनिस गेंद के साथ पुल शॉट की प्रैक्टिसकरते हुए नजर आ रहे थे। इस दौरान उन्होंने 18 गज की दूरी से गेंदों का सामना किया।

हालांकि इस तरह के अभ्यास सत्र में कुछ भी हैरानी भरा नहीं था क्योंकि अधिक उछाल वाली पिचों पर खेलने की तैयारी के लिए खिलाड़ी इस तरह की ट्रेनिंग करते हैं। 

ये भी पढ़ें - कुछ इस तरह ऑस्ट्रेलिया में क्वारंटीन का समय बिता रहे हैं विराट कोहली, शेयर की यह तस्वीर

वह भारत की सीमित ओवरों की टीम के कार्यवाहक उप कप्तान राहुल को सर्विस करके गेंद खिला रहे थे और इस दौरान उनकी पसलियों को निशाना बना रहे थे। राहुल पुल शॉट खेलने के दौरान गेंद को जमीन पर रखने का प्रयास कर रहे थे जिसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली माहिर हैं। 

कम दूरी से टेनिस गेंद से अभ्यास करने का मुख्य कारण यह है कि गेंद काफी तेजी से आती है और इससे बल्लेबाज का प्रतिक्रिया देने का समय बेहतर होता है। इसलिए जब क्रिकेट की मूल गेंद का इस्तेमाल 22 गज की पिच पर किया जाता है तो बल्लेबाज को उसे खेलने के लिए कुछ समय अधिक मिलता है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement