1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. कुछ इस तरह ऑस्ट्रेलिया में क्वारंटीन का समय बिता रहे हैं विराट कोहली, शेयर की यह तस्वीर

कुछ इस तरह ऑस्ट्रेलिया में क्वारंटीन का समय बिता रहे हैं विराट कोहली, शेयर की यह तस्वीर

विराट कोहली ने इस तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा "क्वारंटीन डायरिज, बिना प्रेस की हुई टी-शर्ट, आरामदायक सोफा और एक देखने के लिए एक अच्छी वेब सीरीज।"

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: November 17, 2020 17:02 IST
This is how Virat Kohli is quarantining in Australia, share this picture- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/IMVKOHLI This is how Virat Kohli is quarantining in Australia, share this picture

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली इस समय ऑस्ट्रेलिया में क्वारंटीन कर रहे हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी एक तस्वीर पोस्ट कर इसकी जानकारी दी। विराट कोहली इस तस्वीर में बिना प्रेस की गई टी शर्ट के साथ दिखाई दे रहे हैं और उनके पास एक लैपटॉप भी है जिसमें वह कोई वेब सीरीज देख रहे हैं।

विराट कोहली ने इस तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा "क्वारंटीन डायरिज, बिना प्रेस की हुई टी-शर्ट, आरामदायक सोफा और एक देखने के लिए एक अच्छी वेब सीरीज।"

ये भी पढ़ें - शाकिब अल हसन ने मांगी माफी, कोलकाता में काली पूजा में शामिल होने पर मिली थी जान से मारने की धमकी

उल्लेखनीय है, विराट कोहली के अलावा बाकी टीम पिछले दिनों नेट्स प्रैक्टिस करती हुई दिखाई दी। इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान यूएई की धीमी पिचों पर लगभग दो महीने तक खेलने के बाद भारतीय बल्लेबाजों ने सोमवार को पारंपरिक टेनिस गेंद ट्रेनिंग के साथ आस्ट्रेलिया की जीवंत पिचों पर खेलने की तैयारी की। फॉर्म में चल रहे लोकेश राहुल ने अपने पुल शॉट को परफेक्ट करने के लिए कड़ा अभ्यास किया। सोमवार को नेट अभ्यास के दौरान 18 गज की दूरी से गेंदों का सामना किया।

हालांकि इस तरह के अभ्यास सत्र में कुछ भी हैरानी भरा नहीं था क्योंकि अधिक उछाल वाली पिचों पर खेलने की तैयारी के लिए खिलाड़ी इस तरह की ट्रेनिंग करते हैं। 

वह भारत की सीमित ओवरों की टीम के कार्यवाहक उप कप्तान राहुल को सर्विस करके गेंद खिला रहे थे और इस दौरान उनकी पसलियों को निशाना बना रहे थे। राहुल पुल शॉट खेलने के दौरान गेंद को जमीन पर रखने का प्रयास कर रहे थे जिसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली माहिर हैं। 

ये भी पढ़ें - टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेने के लिए प्रतिभागियों और प्रशंसकों को टीकाकरण करवाना चाहिए - थॉमस बाक

कम दूरी से टेनिस गेंद से अभ्यास करने का मुख्य कारण यह है कि गेंद काफी तेजी से आती है और इससे बल्लेबाज का प्रतिक्रिया देने का समय बेहतर होता है। इसलिए जब क्रिकेट की मूल गेंद का इस्तेमाल 22 गज की पिच पर किया जाता है तो बल्लेबाज को उसे खेलने के लिए कुछ समय अधिक मिलता है। 

टीम के सीनियर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें वह गुलाबी कूकाबूरा गेंद के साथ गेंदबाजी करते हुए दिख रहे हैं। शमी भारत की तीनों प्रारूपों की टीम का हिस्सा हैं और भारत को उनके कौशल की सबसे अधिक जरूरत चार टेस्ट की श्रृंखला के दौरान पड़ेगी जिसकी शुरुआत एडीलेड में 17 दिसंबर को दिन-रात्रि टेस्ट के साथ होगी। 

शमी ने ट्वीट किया,‘‘अपने देश के लिए खेलने से बेहतर कोई अहसास नहीं है। टीम इंडिया के नेट पर गेंदबाजी करने का लंबा इंतजार आज खत्म हो गया। ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर उत्सुक हूं।’’

(भाषा इनपुट के साथ)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड