Saturday, April 20, 2024
Advertisement

धोनी के साथ बिताए इन पलों को खूब याद करते हैं मोहम्मद शमी, अब किया खुलासा

शमी ने इसी के साथ बताया कि धोनी टीम के साथ बैठकर खाना खाया करते थे और खिलाड़ियों के साथ देर रात तक बातें भी किया करते थे।  

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: June 03, 2020 12:16 IST
Mohammed Shami shares nostalgic memories with MS Dhoni- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM: @MDSHAMI.11 Mohammed Shami shares nostalgic memories with MS Dhoni

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी पिछले कुछ समय से विराट कोहली की कप्तानी में लाजवाब प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने बीते कई सालों में अपनी परफॉर्मेंस में लगातार सुधार करते हुए टीम में अपनी जगह पक्की की हुई है। कुछ समय पहले शमी टेस्ट क्रिकेट में दूसरी इनिंग के मास्टर गेंदबाज माने जाते थे क्योंकि वह रिवर्स स्विंग काफी अच्छी डालते हैं, लेकिन कोहली की कप्तानी में उन्होंन नई गेंदों से भी विकेट चटकार बता दिया कि वह सिर्फ दूसरी इनिंग तक ही सीमित नहीं हैं।

कोहली की कप्तानी में लाजवाब प्रदर्शन करने वाले शमी ने भारत के लिए डेब्यू महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में किया था। धोनी की कप्तान में शमी ने पहला मैच 2013 में पाकिस्तान के खिलाफ खेला था।

शमी ने हाल ही में धोनी के साथ बिताए कुछ लाजवाब पलों को याद किया है और बताया है कि वह कितने जमीन से जुड़े हुए इंसान थे।

इंस्टाग्राम लाइव चैट पर शमी ने कहा "मैं आईपीएल छोड़कर तीनों फॉर्मेंट में धोनी के अंडर खेला हूं। मार्गदर्शन के मामले में धोनी अपने खिलाड़ियों के साथ ऐसे रहते थे कि किसी को लगता नहीं था कि वह एम एस धोनी है।"

ये भी पढ़ें - 'कुछ भी कर बस बैन मत लगवाना' स्मिथ की स्लेजिंग के दौरान इशांत शर्मा से बोले थे विराट कोहली

शमी ने आगे कहा "वह सही में बहुत बड़े खिलाड़ी हैं। मेरे पास उनके बारे में बहुत सी यादें हैं। हम अभी भी सोचते हैं कि माही भाई आएंगे और हम मजे से खेलेंगे।"

शमी ने इसी के साथ बताया कि धोनी टीम के साथ बैठकर खाना खाया करते थे और खिलाड़ियों के साथ देर रात तक बातें भी किया करते थे।

शमी ने कहा "मुझे उनकी एक चीज बहुत पसंद है कि वो रात का खाना सबके साथ खाते थे। उनके साथ हमेशा दो-चार खिलाड़ी हुआ करते थे और हम देर रात तक बातें किया करते थे। यही वो चीजें है जो अब नहीं है।"

ये भी पढ़ें - कोरोना महामारी के बीच ट्रेनिंग के लिए मैदान पर उतरेंगे अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी

बता दें, वर्ल्ड कप 2019 में न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच के बाद धोनी ने भारत के लिए कोई भी मैच नहीं खेला है। इस वजह से बीसीसीआई ने भी उन्हें अपने सालाना कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया है। आईपीएल 2020 के जरिए धोनी क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने वाले थे और वह इसके लिए जमकर मेहनत भी कर रहे थे। लेकिन कोरोनावायरस के कहर की वजह से यह टूर्नामेंट अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो गया है।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement