1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. माइकल हसी ने चुनी अपनी डरावनी IPL XI, कोहली, रोहित नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान

माइकल हसी ने चुनी अपनी डरावनी IPL XI, कोहली, रोहित नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान

 चेन्नई सुपर किंग्स ( सीएसके ) के पूर्व खिलाड़ी व वर्तमान बल्लेबाजी कोच माइकल हसी ने आईपीएल की डरावनी प्लेइंग इलेवन का नाम बताया है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: July 03, 2020 17:45 IST
Michael Huseey- India TV Hindi
Image Source : GETTY Michael Huseey

कोरोना महामारी के कारण जहां इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) को भारतीय कंट्रोल क्रिकेट बोर्ड ( बीसीसीआई ) ने अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर रखा है । वहीं चेन्नई सुपर किंग्स ( सीएसके ) के पूर्व खिलाड़ी व वर्तमान बल्लेबाजी कोच माइकल हसी ने आईपीएल की डरावनी प्लेइंग इलेवन का नाम बताया है। जिसमें उन्होंने टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को कप्तान चुना है। जबकि इस टीम में रोहित शर्मा और विराट कोहली को भी शामिल किया है। 

हसी ने अपनी टीम में सलामी बल्लेबाज के तौर पर रोहित शर्मा व डेविड वॉर्नर को चुना है। जबकि तीन नंबर पर पूरी दुनिया में अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवाने वाले विराट कोहली को चुना है। ज्ञात है कि रोहित की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने चार और वॉर्नर की कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद ने मात्र एक बार आईपीएल खिताब पर कब्ज़ा किया है। जबकि कोहली की कप्तानी वालो रॉयल चैलंजर्स बैंगलोर ( आरसीबी ) अभी भी पहले खिताब की तलाश में हैं।

वहीं टॉप आर्डर के बाद मध्यक्रम में हसी ने चौथे नंबर पर एबी डिविलियर्स का चयन किया है तो पांचवें नंबर के लिए विकेटकीपर कप्तान के रूप में धोनी को चुना है। धोनी भी आईपीएल के सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं और उनकी कप्तानी में सीएसके ने तीन बार आईपीएल के खिताब पर कब्ज़ा किया है। इसके बाद ऑलराउंडर के तौर पर हसी ने अपनी टीम में हार्दिक पांड्या और आंद्रे रसेल को चुना है। जिनके पास गेंदबाजी के साथ - साथ मैच को खत्म करने की अद्भुत कला है। ये दोनों खिलाड़ी कभी भी विषम परिस्थिति में मैच को अपनी बल्लेबाजी की काबिलयत के दमपर खत्म करने का माद्दा रखते हैं।

ये भी पढ़ें - यूनिस खान के खिलाफ फ्लावर के बयान पर पाक टीम मैनेजमेंट ने किया टिप्पणी से इनकार

इसके बाद स्पिन गेंदबाजी के लिए हसी ने अफगानिस्तान के स्टार स्पिन गेंदबाज राशिद खान और टीम इंडिया के कलाई के स्पिन गेंदबाज युजवेन्द्र चहल को चुना है। जबकि तेज गेंदबाज के रूप में उन्होंने भारत के ही दो शानदार गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह का चयन किया है। वहीं अपनी डरावनी प्लेइंग में हसी ने 12वें खिलाड़ी के तौर पर के. एल. राहुल को जगह दी है।

हसी की डरावनी आईपीएल टीम इस प्रकार है :-

रोहित शर्मा, डेविड वार्नर, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, एम एस धोनी (कप्तान व विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आंद्रे रसेल, राशिद खान, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, केएल राहुल (12वें खिलाड़ी)।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X