1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. इस मामले में पीएम मोदी से पीछे रह गए एमएस धोनी, लेकिन सचिन और कोहली को पछाड़ा

इस मामले में पीएम मोदी से पीछे रह गए एमएस धोनी, लेकिन सचिन और कोहली को पछाड़ा

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भले ही टीम इंडिया के कप्तान नहीं हों लेकिन वे अभी भी देश में कोहली और सचिन तेंदुलकर जैसे दिग्गज खिलाड़ियों से काफी आगे हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: July 27, 2018 13:25 IST
धोनी- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES धोनी

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भले ही टीम इंडिया के कप्तान नहीं हों लेकिन वे अभी भी देश में कोहली और सचिन तेंदुलकर जैसे दिग्गज खिलाड़ियों से काफी आगे हैं। ताजा सर्वे के मुताबिक धोनी इस समय मौजूदा कप्तान विराट कोहली और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर से लोकप्रियता के मामले में काफी आगे हैं। yougov.co.uk के ताजा सर्वे में पता लगा है कि लोकप्रियता के मामले में धोनी सबसे आगे हैं। 

सर्वे के मुताबिक धोनी लोकप्रियता के मामले में सिर्फ पीएम नरेंद्र मोदी से पीछे हैं। इस ऑनलाइन सर्वे में 40 लाख लोगों ने हिस्सा लिया, जिसमें प्रशंसा के मामले में 7.7 फीसदी स्कोर के साथ धोनी को देश का नंबर वन स्पोर्ट्स मैन चुना गया। यह सर्वे इस साल की शुरुआत में किया गया था, जिसका नतीजा अब सामने आया है। 

टेस्ट क्रिकेट के संन्यास लेने के बाद धोनी ने वनडे और टी20 टी मकी कप्तानी भी छोड़ दी थी। जिसके बाद वे अब केवल टी20 और वनडे मैच खेलते हैं। हालांकि पिछले काफी समय से धोनी के आलोचक उन्हें संन्यास लेने की सलाह देते रहे हैं लेकिन इससे उनकी फैन फालोइंग पर कोई असर नहीं पड़ा है। धोनी ऐसे इकलौते भारतीय कप्तान हैं, जिनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने दो वर्ल्ड कप अपने नाम किए हैं। यही नहीं धोनी की कप्तानी में भारत ने आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी भी अपने नाम की थी। वैसे लोग भले ही धोनी की धीमी बैटिंग को लेकर आलोचना कर रहे हों लेकिन विराट और सचिन ने उनका पूरा समर्थन किया है।

फिलहाल धोनी इस समय सितंबर में होने वाले एशिया कप को लेकर तैयारी कर रहे हैं। इंग्लैंड दौरे से लौटने के बाद धोनी अभी अपना समय परिवार और दोस्तों के साथ बिता रहे हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X