1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL 2020 में मेरा एकमात्र लक्ष्य पिछले साल की तुलना में बेहतर प्रदर्शन करना : शुभमन गिल

IPL 2020 में मेरा एकमात्र लक्ष्य पिछले साल की तुलना में बेहतर प्रदर्शन करना : शुभमन गिल

कोरोना वायरस महामारी के बीच लंबे समय बाद इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के जरिए भारतीय क्रिकेट की वापसी हो रही है। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: September 04, 2020 9:08 IST
IPL 2020 में मेरा एकमात्र...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM IPL 2020 में मेरा एकमात्र लक्ष्य पिछले साल की तुलना में बेहतर प्रदर्शन करना : शुभमन गिल

कोरोना वायरस महामारी के बीच लंबे समय बाद इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के जरिए भारतीय क्रिकेट की वापसी हो रही है। ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि लंबे समय से क्रिकेट से दूर रहे खिलाड़ियों को IPL 2020 में मैदान पर वापसी करते हुए किन-किन चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। हालांकि कोलकाता नाइट राइडर्स के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल का मानना है कि फिर से लय हासिल करने में ज्यादा मुश्किल नहीं होगी।

इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में शुभमन गिल ने कहा, "मुझे नहीं लगता कि यह मुश्किल होगा क्योंकि हम अपने जीवन में इतने लंबे समय से खेल रहे हैं कि एक बार जब हम मैदान पर लौटेंगे तो हमें पता चल जाएगा कि क्या करना है। यह हमारे लिए एक अच्छी चुनौती होगी कि हमारा मन और शरीर इससे कैसे जुड़ता है।"

गिल ने IPL 2020 से जुड़े अपने लक्ष्य के बारें में कहा, इस आईपीएल में मेरा एकमात्र लक्ष्य पिछले साल की तुलना में बेहतर प्रदर्शन करना होगा। अगर मैं ये लक्ष्य हासिल कर सका तो बहुत खुशी होगी।"

वकार यूनुस का मानना, पाकिस्तान क्रिकेट के तेज गेंदबाजी का भविष्य फिर से उज्ज्वल होगा

IPL के लिए UAE रवाना होने से पहले गिल ने युवराज सिंह से भी बात की और क्रिकेट को लेकर कुछ टिप्स भी लिए। शुभमन ने बताया, "युवी पाजी ने मुझे बताया कि अपने खेल पर भरोसा करना होगा और वहां जाकर खेल का पूरा आनंद लेना होगा। उन्होंने यह भी कहा कि मुझे अपने आप पर ज्यादा दबाव नहीं डालना चाहिए।"

गौरतलब है कि शुभमन गिल कोलकाता नाइटराइडर्स टीम का अहम हिस्सा हैं और हाल ही में केकेआर के कोच ब्रैंडन मैक्कुलम ने संकेत दिए थे कि आगामी IPL सीजन में गिल टीम के लीडरशीप ग्रुप का हिस्सा होंगे। गिल ने IPL 2019 में 124.36 के स्ट्राइक रेट से 296 रन बनाए थे और इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 76 रन का रहा था। वहीं, आईपीएल 2018 में उन्होंने कुल 203 रन बनाए थे।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

Social Tracker