1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. वकार यूनुस का मानना, पाकिस्तान क्रिकेट के तेज गेंदबाजी का भविष्य फिर से उज्ज्वल होगा

वकार यूनुस का मानना, पाकिस्तान क्रिकेट के तेज गेंदबाजी का भविष्य फिर से उज्ज्वल होगा

पाकिस्तान के गेंदबाजी कोच वकार यूनुस ने स्वीकार किया है कि उनकी टीम के ट्रेडमार्क तेज गेंदबाजी यूनिट का भविष्य उज्जवल है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: September 04, 2020 8:35 IST
वकार यूनुस का मानना,...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES वकार यूनुस का मानना, पाकिस्तान क्रिकेट के तेज गेंदबाजी का भविष्य फिर से उज्ज्वल होगा

इंग्लैंड ने हाल ही में खेली गई 3 मैचों की टेस्ट सीरीज़ में पाकिस्तान के खिलाफ 1-0 से जीत हासिल की। इस सीरीज में पाकिस्तान को भले ही हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन, उसके युवा तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी और नसीम शाह ने प्रभावशाली प्रदर्शन किया। टेस्ट सीरीज में हार झेलने के बाद पाकिस्तान टीम 3 मैचों की सीरीज 1-1 से ड्रॉ कराने में सफल रही। इस बीच पाकिस्तान के गेंदबाजी कोच वकार यूनुस ने स्वीकार किया है कि उनकी टीम के ट्रेडमार्क तेज गेंदबाजी यूनिट का भविष्य उज्जवल है।

वकार यूनुस ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की वेबसाइट के कॉलम में कहा, "तेज गेंदबाजी पाकिस्तान क्रिकेट का ट्रेडमार्क है। पिछले कुछ वर्षों में कई शानदार मैच हुए हैं और मुझे विश्वास है कि भविष्य फिर से उज्ज्वल होगा।"

उन्होंने कहा, "हमने पहले ही देख चुके हैं कि नसीम शाह और शाहीन शाह अफरीदी अद्भुत तेज गेंदबाज हैं। मुहम्मद मूसा, जो इंग्लैंड में टीम का हिस्सा थे, अच्छे गेंदबाज है और अंडर -19 में भी बेहतर कई बेहतर गेंदबाज हैं। बेशक, मोहम्मद अब्बास भी बहुत अनुभवी  हैं।"

वसीम अकरम के गेंदबाजी पार्टनर रहे वकार ने अपने समय में काफी इंग्लिश काउंटी क्रिकेट खेला था। उन्हीं की तरह मोहम्मद आमिर और मोहम्मद अब्बास भी काउंटी क्रिकेट में काफी सक्रिय हैं और इंग्लैंड की परिस्थितियों से वाकिफ हैं। गेंदबाजी कोच को उम्मीद है कि युवा खिलाड़ी भी काउंटी के दौरान उनके नक्शेकदम पर चलेंगे।

वकार नें कहा, "मैं व्यक्तिगत अनुभव से बता सकता हूं कि आप इंग्लैंड में खेलने से कितना कुछ सीख सकते हैं। इससे आप अलग-अलग मौसम और जमीनी परिस्थितियों, पिचों और मैदान के बाहर भी कितना कुछ सीख सकते हैं। मोहम्मद आमिर (एसेक्स) और मोहम्मद अब्बास (लीसेस्टरशायर) दोनों वास्तव में इंग्लिश काउंटी में काफी सफल रहे हैं और इसने उनके करियर को बहुत फायदा हुआ है।"

वकार ने आगे कहा कि आईसीसी को टेस्ट क्रिकेट में केवल एक ही ब्रांड की गेंद के इस्तेमाल पर विचार करना चाहिए क्योंकि तेज गेंदबाजों को दुनिया भर में अलग अलग परिस्थितियों में खेलते हुए सामंजस्य बिठाने में मुश्किल होती है। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X