Thursday, April 25, 2024
Advertisement

लियोन भारत में टेस्ट सीरीज जीत में निभाना चाहते हैं बड़ी भूमिका

लियोन ने कहा, "मेरे बड़े लक्ष्यों में से एक यह है कि मैं उस ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा बनना चाहता हूं जो भारत में टेस्ट सीरीज जीत सके।"

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: November 13, 2021 16:37 IST
Nathan Lyon Wishes To Be Part Of Australia Team That Can...- India TV Hindi
Image Source : GETTY Nathan Lyon Wishes To Be Part Of Australia Team That Can Win Test Series In India

 

ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी स्पिनर नाथन लियोन ने कहा कि उनका दीर्घकालिक लक्ष्य भारत में टेस्ट सीरीज जीत में ‘बड़ी भूमिका’ निभाना है। भारत ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर लगातार दो टेस्ट सीरीज (2018-19 और 2020-21) सहित पिछली तीन सीरीज में जीत दर्ज की है।

ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट सीरीज के लिए पिछली बार 2017 में भारत का दौरा किया था। उसे इस साल अक्टूबर में भारत आना था लेकिन कोविड-19 महामारी और फिर मौजूदा टी20 विश्व कप के कारण कार्यक्रम में बदलाव हुआ है। लियोन एक सप्ताह में 34 साल के हो जायेंगे। उन्हें 2023 में भारत दौरे पर खेलने की उम्मीद है।

लियोन ने 'सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड' से कहा, "मेरे बड़े लक्ष्यों में से एक यह है कि मैं उस ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा बनना चाहता हूं जो भारत में टेस्ट सीरीज जीत सके।"

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि मैं इसमें भी बड़ी भूमिका निभा सकता हूं। यह निश्चित रूप से मेरे बड़े लक्ष्यों में से एक है। मुझे लगता है कि यह टीम के हिसाब से भी बड़े लक्ष्यों में से एक है। मेरा इस पर बहुत ज्यादा ध्यान है।"

लियोन अपनी सरजमीं पर चिर-प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज के लिए मैदान पर उतरेंगे। यह उनका आखिरी एशेज सीरीज हो सकती है लेकिन इस स्पिनर ने कहा कि खेल को लेकर उनकी भूख कम नहीं हुई है और उन्हें ऐसा कोई कारण नहीं लगता कि वह 2025 (एशेज) में नहीं खेल सकते।

उन्होंने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो, मुझे कोई कारण नहीं दिख रहा है कि मैं उस समय (2025) नहीं खेल सकता।"

T20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद पाकिस्तान टीम ने कटाया इस देश का टिकट, जानें पूरी वजह

टेस्ट में 400 विकेट के आंकड़े के करीब पहुंच चुके लियोन ने कहा, "मैंने पहले दिन से ही हमेशा यह कहा है, अगर सुबह उठने के बाद मैं खुद को बेहतर करने के लिए प्रेरित नहीं कर पाता हूं तो मुझे खेल को अलविदा कहने की जरूरत है। लेकिन अब मैं सुबह उठता हूं तो यह (खेलने की) भूख और ज्यादा रहती है। मैं आने वाले मैचों की तैयारी कर रहा हूं। मैं खेल को अलविदा कहने के करीब नहीं हूं।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement