Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

नीदरलैंड की टी20 वर्ल्ड कप 2021 स्क्वाड में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण

नीदरलैंड की टीम की बात करें तो इस टीम के कप्तान पीटर सीलार होंगे, वहीं उप-कप्तानी की जिम्मेदारी कॉलिन एकरमैन संभालेंगे। इस टीम में 41 साल के रयान टेन डोशेट जैसे हरफनमौला खिलाड़ियों को भी जगह दी गई है।

Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 16, 2021 20:35 IST
Netherlands T20 World Cup 2021 squad Good mix of young and experienced players- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Netherlands T20 World Cup 2021 squad Good mix of young and experienced players

नीदरलैंड की गिनती आईसीसी की एसोसिएट टीमों में की जाती है। एसोसिएट सदस्य ऐसे देश हैं जहां क्रिकेट मजबूती से स्थापित और संगठित है लेकिन पूर्ण सदस्यता के लिए योग्य नहीं है। इन देशों में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए आईसीसी बड़े टूर्नामेंट में क्वालीफाई करने का मौका देता है। नीदरलैंड ने अलावा ओमान, पापुआ न्यू गिनी, बांग्लादेश, स्कॉटलैंड, आयरलैंड, श्रीलंका और नामीबिया की टीमें टी20 वर्ल्ड कप के क्वालीफिकेशन राउंड में भिड़ेगी, इनमें से 4 टीमें ही सुपर 12 के लिए आगे जाएगी।

नीदरलैंड की टीम की बात करें तो इस टीम के कप्तान पीटर सीलार होंगे, वहीं उप-कप्तानी की जिम्मेदारी कॉलिन एकरमैन संभालेंगे। इस टीम में 41 साल के रयान टेन डोशेट जैसे हरफनमौला खिलाड़ियों को भी जगह दी गई है।

टीम का ऐलान करने के बाद नीदरलैंड के हेड कोच ने कहा था 'नेशनल कोच के तौर पर ये मेरे करियर का शायद सबसे मुश्किल सेलेक्शन प्रोसेस रहा है। इस टीम में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है और मैं इससे काफी संतुष्ट हूं। कॉलिन टीम के उप कप्तान होंगे और दिग्गज खिलाड़ी रयान टेन डोशेट एक बार फिर इस टूर्नामेंट का हिस्सा होंगे। हमारी स्ट्रेंथ हमारे तेज गेंदबाज रहे हैं और वे सभी इस वक्त बेहतरीन लय में हैं। खासकर काउंटी बॉलर्स जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं। ये सभी खिलाड़ी वर्ल्ड कप में काफी इम्पैक्ट डाल सकते हैं।'

क्वालीफिकेशन राउंड में नीदरलैंड श्रीलंका, आयरलैंड और नामीबिया के साथ ग्रुप ए में हैं। टीम का पहला मुकाबला 18 अक्टूबर को, दूसरा मैच 20 अक्टूबर को और तीसरा मुकाबला 22 अक्टूबर को है।

नीदरलैंड की टीम : पीटर सीलार (कप्तान), कॉलिन एकरमैन, फिलिप बोइसेवेन, बेन कूपर, बास डी लीडे, स्कॉट एडवर्ड्स, ब्रैंडन ग्लोवर, फ्रेड क्लासेन, स्टीफन मायबर्ग, मैक्स ओ डॉड, रयान टेन डोशेट, लोगान वैन बीक, टिम वैन डर गुग्टेन, रूलोफ वैन डर मेरवे, पॉल वैन मीकेरेन।

रिजर्व खिलाड़ी : टोबियास विसे, शेन स्नेटर।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement