1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. PNG और आयरलैंड के बाद T20 वर्ल्ड कप का टिकट हासिल करने वाली तीसरी टीम बनी नीदरलैंड

PNG और आयरलैंड के बाद T20 वर्ल्ड कप का टिकट हासिल करने वाली तीसरी टीम बनी नीदरलैंड

नीदरलैंड ने मंगलवार को आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के क्वालीफाइंग प्लेआफ में यूएई को आठ विकेट से हराकर अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टूर्नामेंट का टिकट हासिल कर लिया।

Bhasha Bhasha
Published on: October 29, 2019 20:46 IST
ICC- India TV
Image Source : TWITTER/ICC PNG और आयरलैंड के बाद T20 वर्ल्ड कप का टिकट हासिल करने वाली तीसरी टीम बनी नीदरलैंड

दुबई। ब्रेंडन गलोवेर के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी 12 रन पर चार विकेट के दम पर नीदरलैंड ने मंगलवार को यहां आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के क्वालीफाइंग प्लेआफ में यूएई को आठ विकेट से हराकर अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टूर्नामेंट का टिकट हासिल कर लिया।

नीदरलैंड ने यूएई को 20 ओवर में नौ विकेट पर 80 रन ही बनाने दिये और फिर महज 15.1 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। टीम के लिए बेन कूपर ने 41 गेंद में 53 रन बनाये।

नीदरलैंड्स टी20 विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने वाली तीसरी टीम बन गयी। इससे पहले पपुआ न्यू गिनिया और आयरलैंड ने क्वालीफाई किया है। यूएई के पास भी हालांकि टी20 विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने का मौका होगा लेकिन इसके लिए उन्हें करो या मरो मैच में स्काटलैंड को हराना होगा।

यूएई के कप्तान अहमद रजा के टास जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला उलटा पड़ गया और टीम ने नौ रन तक पांच विकेट गांवा दिये। रजा (22) वाहीद अहमद (19), मोहम्मद बूता (16) और सुल्तान अहमद (11) ही दोहरे आंकडे में पहुंच सके।

नीदरलैंड के लिए गलोवेर को पाल वैन मेकीरेन और टी वैन डेर गुगटेन का अच्छा साथ मिला जिन्होंने दो-दो विकेट चटकाए। नीदरलैंड ने 2009 और 2015 टी20 विश्व कप में इंग्लैंड को हराया है। शुक्रवार को सेमीफाइनल में उसका सामना आयरलैंड से होगा। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13