Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

शोएब अख्तर ने न्यूजीलैंड को बताया विश्व क्रिकेट की नई 'चोकर्स'

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारत खिलाफ लगातार निराशाजनक प्रदर्शन कर रही न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को विश्व क्रिकेट की नई चोकर्स करार दिया।

IANS Edited by: IANS
Published on: February 01, 2020 19:30 IST
Shoaib Akhtar,Shoaib Akhtar Youtube channel,Shoaib Akhtar India New Zealand,India vs New Zealand,Ind- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES New Zealand Cricket team

भारत ने न्यूजीलैंड को चौथे टी-20 मैच में सुपर ओवर में हरा पांच मैचों की सीरीज में 4-0 की बढ़त ले ली। बीते सात महीनों में कीवी टीम का यह चौथा टाई मैच था और इन सभी में उसे हार मिली। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने सवाल करते हुए कहा है कि क्या न्यूजीलैंड टीम नई चोकर्स है? हैमिल्टन में खेले गए चौथे मैच में मेजबान टीम को आखिरी तीन ओवरों में 18 रनों की जरूरत थी और उसके सात विकेट हाथ में थे, लेकिन जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी ने दो ओवरों में ज्यादा रन नहीं दिए और शार्दूल ठाकुर ने आखिरी ओवर में सात रन बचा लिए जिससे मैच सुपर ओवर में गया।

अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "उन्होंने छह मैच टाई कराए हैं और सिर्फ एक मैच जीता है। ऐसा लगता है कि उन्होंने हारने में महारत हासिल कर ली है। अच्छी टीम होने के बाद भी वह 166 रन नहीं बना सकीं।"

उन्होंने कहा, "166 रनों का लक्ष्य आसानी से हासिल किया जा सकता था, लेकिन कीवी टीम ने अपने लिए ही मुश्किलात पैदा कर दी। यह बताता है कि उनमें दबाव झेलने का दम नहीं है। क्या ये टीम विश्व में नए चोकर्स हैं? क्या ये टीम नई दक्षिण अफ्रीका टीम है जो कभी मुश्किल स्थिति में जीत नहीं सकती। न्यूजीलैंड को इस तरह से संघर्ष करते हुए देख कर बुरा लगता है।"

वहीं अख्तर को लगता है कि भारत ने दबाव की स्थिति में न्यूजीलैंड से बेहतर संभाला।

उन्होंने कहा, "भारत दबाव की स्थिति को अच्छे से संभालती है। वह जानती है कि दबाव में कैसे खेलना है और एक बार जब सुपर ओवर में मैच चला जाता है तो न्यूजीलैंड को पता नहीं होता कि क्या करना है।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement