1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. श्रीलंका के खिलाफ ट्रेंट बोल्ट ने कराई तूफानी गेंदबाजी, 11 गेंदों में 5 विकेट लेकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

श्रीलंका के खिलाफ ट्रेंट बोल्ट ने कराई तूफानी गेंदबाजी, 11 गेंदों में 5 विकेट लेकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

ट्रेंट बोल्ट ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में कराई तूफानी गेंदबाजी, सिर्फ 11 गेंदों में 5 विकेट लेने का कारनामा किया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: December 27, 2018 9:26 IST
Trent Boult- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Trent Boult

न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में कीवी गेंदबाज ट्रेंट बोल्ड ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बना डाला। बोल्ट ने श्रीलंका के खिलाफ पहली पारी में कहर बरपाती गेंदबाजी की और बल्लेबाजों के लिए अबूझ पहेली बने रहे। बोल्ट ने महज 11 गेंदों में श्रीलंका के पांच विकेट झटके और इसके साथ ही उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम गेंदों में 5 विकेट लेने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बना डाला। बोल्ट से पहले तीन गेंदबाज 12 गेंदों में पांच विकेट लेने का कारनामा कर चुके थे लेकिन कोई भी गेंदबाद 12 से कम गेंदों में 5 विकेट नहीं ले सका था।

बोल्ट ने कुल 15 ओवर की गेंदबाजी कराई और 30 रन देकर 6 विकेट लिए। लेकिन इस दौरान उन्होंने पांच विकेट महज 11 गेंदों में हासिल किए। बोल्ट के अलावा साल 1902 में इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के मॉन्टी नॉबेल, साल 2002 में बांग्लादेश के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका के जैक्स कैलिस और साल 2018 में बांग्लादेश के खिलाफ वेस्टइंडीज के केमार रोच ने 12-12 गेंदों में 5 विकेट लेने का कारनामा किया था।

लेकिन अब बोल्ट ने इस सभी को पीछे छोड़ दिया है और अपने नाम बड़ी उपलब्धि दर्ज करा ली है। आपको बता दें कि कीवी टीम की पहली पारी महज 178 रनों पर सिमट गई थी और टीम को दबाव से निकालने की जिम्मेदारी गेंदबाजों पर थी।

गेंदबाजों ने अपने कप्तान और फैंस को निराश नहीं किया और श्रीलंका की पहली पारी को सिर्फ 104 पर ही ढेर कर दिया। न्यूजीलैंड की तरफ से बोल्ट (6) के अलावा टिम साउदी ने (3) और कॉलिन डे ग्रैंडहोम ने (1) विकेट हासिल किया। दूसरी पारी में न्यूजीलैंड ने खबर लिखे जाने तक 1 विकेट खोकर 152 रन बना लिए हैं और उसकी कुल बढ़त 226 रनों की हो गई है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X