1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. क्रिकेट के बेहद बिजी शेड्यूल के बीच 211 दिन बाद कोई मैच खेलेगी न्यूजीलैंड टीम

क्रिकेट के बेहद बिजी शेड्यूल के बीच 211 दिन बाद कोई मैच खेलेगी न्यूजीलैंड टीम

न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम लगभग सात महीनों के बाद कोई अंतरराष्ट्रीय मैच खेलती नजर आएगी। न्यूजीलैंड ने आखिरी मैच मार्च 2018 में खेला था।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: October 31, 2018 12:54 IST
New Zealand Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES New Zealand Cricket Team

आज के दौर में क्रिकेट के खेल में हर टीम और खिलाड़ी इस बात से नाखुश है कि उन्हें बहुत ज्यादा क्रिकेट खेलनी पड़ रही है। खिलाड़ी मशीन बन चुके हैं और एक सीरीज खत्म भी नहीं हो पाती कि टीम दूसरी सीरीज की तैयारियों में लग जाती है। लेकिन बेहद बिजी शेड्यूल के बीच एक टीम ऐसी भी है जो लगभग 7 महीनों के बाद कोई अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रही है। जी हां, ये टीम कोई और नहीं बल्कि न्यूजीलैंड है। कीवी टीम के नाम से पहचानी जाने वाली न्यूजीलैंड की टीम 211 दिनों के बाद कोई अंतरराष्ट्रीय मैच खेलती नजर आएगी।

Highlights

  • 211 दिनों के बाद कोई अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी न्यूजीलैंड टीम
  • न्यूजीलैंड ने आखिरी मैच मार्च, 2018 में खेला था
  • इस दौरान टीम इंडिया ने जमकर मैच खेले हैं

न्यूजीलैंड ने आखिरी मैच 10 मार्च, 2018 को इंग्लैंड के खिलाफ क्राइस्टचर्च में खेला था और इसके बाद से टीम ने कोई भी मैच नहीं खेला है। अब 211 दिनों के बाद न्यूजीलैंड की टीम आज पाकिस्तान के खिलाफ पहला टी20 मैच खेलेगी। साफ है कि न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड इस दौर में अपनी टीम और खिलाड़ियों की सहूलियत अच्छे से समझ रहा है और बोर्ड को इस बात का भी अंदाजा है कि टीम पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का ज्यादा भार ना पड़े।

इस दौरान भारत ने खेले इतने मैच: न्यूजीलैंड के आखिरी मैच से लेकर अब तक भारतीय टीम ने जमकर मैच खेले हैं। इस दौरान टीम इंडिया ने 8 टेस्ट, 13 वनडे, 5 टी20 समेत आईपीएल खेला है। साफ है कि भारतीय टीम का शेड्यूल दुनिया की बाकी टीमों के मुकाबले सबसे बिजी माना जाता है। लेकिन न्यूजीलैंड के शेड्यूल के सामने ये कुछ ज्यादा ही भारी नजर आ रहा है। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

coronavirus
X