Saturday, May 11, 2024
Advertisement

निदाहास ट्रॉफी: श्रीलंका ने बांग्लादेश के खिलाफ बनाया अब तक का अपना सबसे बड़ा स्कोर

निदाहास ट्रॉफी में श्रीलंका अपना पहला मैत जीत चुका है।

Manoj Shukla Written by: Manoj Shukla
Published on: March 10, 2018 21:02 IST
श्रीलंका टीम- India TV Hindi
श्रीलंका टीम

निदाहास ट्रॉफी में खेले जा रहे श्रीलंका और बांग्लादेश के मुकाबले में मेजबान टीम ने बांग्लादेश के सामने जीत के लिए पहाड़ जैसा लक्ष्य रखा है। श्रीलंका ने 20 ओवरों में 214/6 का स्कोर किया। बांग्लादेश के खिलाफ श्रीलंका का ये अब तक का सबसे बड़ा स्कोर है। श्रीलंका की तरफ से कुसल परेरा ने (74), कुसल मेंडिस ने (57), उपुल थरंगा ने (32) रनों की पारी खेली। पहले बल्लेबाजी का न्योता मिला। श्रीलंका को मेंडिस और दनुष्का गुणातिलाका ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई और दोनों ने पहले विकेट के लिए 56 रन जोड़े। 

इसी बीच टीम को गुणातिलाका (26) के रूप में पहला झटका लगा। हालांकि इसके बाद मेंडिस ने कुसल परेरा के साथ मिलकर स्कोर को 100 के पार पहुंचा दिया। इस बीच मेंडिस ने अपना अर्धशतक भी पूरा कर लिया। दोनों ने बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिए 85 रनों की साझेदारी की। हालांकि मेंडिस के आउट होने के बाद दसुन शनाका (0) और दिनेश चांदीमल (2) भी जल्दी-जल्दी आउट हो गए और लगने लगा कि बांग्लादेश की टीम वापसी कर लेगी।

हालांकि परेरा ने ऐसा नहीं होने दिया और तेजी से रन बनाने जारी रखे। परेरा ने लगातार दूसरा अर्धशतक लगाया और थरंगा के साथ मिलकर आखिरी ओवरों में तेजी से रन बनाए। दोनों बल्लेबाजों पर बांग्लादेश के गेंदबाज कोई असर नहीं छोड़ पा रहे थे। हालांकि आखिरी ओवर में तेजी से रनाने के चक्कर में परेरा (74) रन बनाकर आउट हो गए और श्रीलंका ने बांग्लादेश के सामने विशाल लक्ष्य रखा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement