Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

निदाहास ट्रॉफ़ी: श्रीलंका से बदला लेने आज उतरेगी टीम इंडिया, टेबल टॉपर बनने पर होंगी नज़रें

भारत और श्रीलंका के बीच आज निदाहास ट्रॉफी का चौथा मैच खेला जाएगा। भारतीय टीम के लिए अब तक ये टूर्नामेंट मिला-जुला रहा है। टीम को पहले मैच में श्रीलंका के हाथों हार झेलनी पड़ी थी लेकिन इसके बाद भारत ने बांग्लादेश को हराकर पहली जीत दर्ज की।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: March 12, 2018 11:01 IST
भारतीय टीम- India TV Hindi
भारतीय टीम

भारत और श्रीलंका के बीच आज निदाहास ट्रॉफी का चौथा मैच खेला जाएगा। भारतीय टीम के लिए अब तक ये टूर्नामेंट मिला-जुला रहा है। टीम को पहले मैच में श्रीलंका के हाथों हार झेलनी पड़ी थी लेकिन इसके बाद भारत ने बांग्लादेश को हराकर पहली जीत दर्ज की। अब भारत का अगला मुकाबला फिर से श्रीलंका के खिलाफ होना है और टीम इंडिया का इरादा इस बार श्रीलंका से पिछली हार का बदला लेने का होगा।

टूर्नामेंट में अभी सभी तीनों टीमों के पास बराबरी का मौका है क्योंकि सभी ने दो मैचों में से एक एक मैच जीते हैं। लेकिन नेट रन रेट के मामले में श्रीलंकाभारत और बांग्लादेश से आगे है। आज अगर भारत श्रीलंका को हरा देता है तो वो टॉप पर पहुंच जाएगा। भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन शानदार फार्म में हैं, उन्होंने अभी तक टूर्नामेंट में लगातार दो अर्धशतक जड़े हैं लेकिन  कप्तान रोहित की फार्म चिंता का विषय बनी हुई है। रोहित ने आखिरी पांच टी20 मैचों में 17, शून्य, 11, शून्य और 21 रन बनाए हैं। 

दूसरे भारतीय खिलाड़ियों में मनीष पांडे (37, 27) अच्छी लय में दिख रहे हैं। वहीं वापसी करने वाले सुरेश रैना और दिनेश कार्तिक भी अच्छा खेल रहे हैं। गेंदबाजी में जयदेव उनादकट को लगातार प्रदर्शन करने की जरूरत है। इस गेंदबाज ने दो मैचों में अभी तक चार विकेट चटकाए हैं लेकिन काफी रन भी लुटाए हैं। युवा और गैर अनुभवी भारतीय गेंदबाजों ने अभी तक अच्छी गेंदबाजी की है, जिसमें वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल और विजय शंकर उम्मीदों पर खरा उतर रहे हैं। 

वहीं श्रीलंकाई टीम उलटफेर का शिकार हुई है और उसे इससे जल्दी उबरना होगा। बांग्लादेश ने बीती रात मुश्फिकुर रहीम की 35 गेंद में 72 रन की पारी से 215 रन के लक्ष्य को पांच विकेट गंवाकर 19.4 ओवर में हासिल कर लिया। बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने श्रीलंका गेंदबाजों के खिलाफ शानदार खेल दिखाया जिससे मेजबान टीम कल सुधार करने की उम्मीद करेगी। 

वहीं बल्लेबाजी में कुसाल मेंडिस और कुसाल परेरा शानदार फार्म में हैं जिससे भारतीय गेंदबाजों को सतर्क रहना होगा विशेषकर परेरा के खिलाफ जिन्होंने अभी तक दो मैचों में 66 और 74 रन बनाए हैं जबकि मेंडिस ने कल 57 रन जुटाए। 

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उप कप्तान), लोकेश राहुल, सुरेश रैना, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, विजय शंकर, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज और रिषभ पंत (विकेटकीपर)। 

श्रीलंका: दिनेश चांदीमल (कप्तान), सूरंगा लकमल (उप कप्तान), उपुल थरंगा, धनुष्का गुणतिलक, कुसाल मेंडिस, दासुन शनाका, कुसाल जनिथ परेरा, तिसारा परेरा, जीवन मेंडिस, इसुरू उदाना, अकिला धनंजय, अमिला अपोंसो, नुआन प्रदीप, दुष्मंत चामीरा, धनंजय डि सिल्वा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement