1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. सीमित ओवर क्रिकेट को प्राथमिकता नहीं दे रहा हूं: भुवनेश्वर कुमार

सीमित ओवर क्रिकेट को प्राथमिकता नहीं दे रहा हूं: भुवनेश्वर कुमार

भुवनेश्वर कुमार ने कहा, "अगर मैं लाल गेंद के क्रिकेट के लिये चुना जाता हूं और मैं टीम का हिस्सा होता हूं तो मैं निश्चित रूप से योगदान करने की कोशिश करूंगा।"

Bhasha Bhasha
Published on: July 16, 2021 20:03 IST
Not prioritizing limited-overs cricket over Tests-...- India TV Hindi
Image Source : GETTY Not prioritizing limited-overs cricket over Tests- Bhuvneshwar Kumar

भुवनेश्वर कुमार क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में से किसी एक को प्राथमिकता नहीं देना चाहते लेकिन वह भविष्य में एक बार फिर टेस्ट क्रिकेट में सफेद जर्सी पहनने के विचार के खिलाफ नहीं है। इंग्लैंड में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल के दौरान उनकी कमी महसूस की गयी और अब उन्होंने हाल में हो रही चर्चाओं के संबंध में बात साफ कर दी जिसमें कहा जा रहा था कि वह खुद ही खेल के पारपंरिक प्रारूप में नहीं खेलना चाहते।

अगले 12 से 18 महीने के चक्र में टेस्ट क्रिकेट खेलने के बारे में उनका क्या विचार है तो उन्होंने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो मेरे लिये कोई प्राथमिकता नहीं है भले ही यह लाल गेंद का क्रिकेट हो या फिर सफेद गेंद का। अगर मैं लाल गेंद के क्रिकेट के लिये चुना जाता हूं और मैं टीम का हिस्सा होता हूं तो मैं निश्चित रूप से योगदान करने की कोशिश करूंगा।"

भारत की श्रीलंका के खिलाफ सफेद गेंद की श्रृंखला रविवार को वनडे से शुरू हो रही है, उन्होंने कहा, "मैं किसी भी क्रिकेट को प्राथमिकता देने के बारे में नहीं सोच रहा हूं इसलिये सभी प्रारूपों के लिये तैयारी पर काम कर रहा हूं।"

IND vs ENG: वॉर्म अप मैच से पहले डरहम में प्रैक्टिस पर लौटी टीम इंडिया, देखिए Pics

इंग्लैंड के बाद अगली टेस्ट श्रंखला न्यूजीलैंड के साथ घरेलू मैदान पर है जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका के साथ उसके मैदान पर श्रृंखला होगी। भुवनेश्वर भारत के लिये अंतिम टेस्ट 2018 में दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर खेले थे। भारत अगले साल श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी भी करेगा और फिर बांग्लादेश से उसके मैदान पर श्रृंखला खेलेगा। उन्होंने कहा, "मैं इतना आगे के बारे में नहीं सोच रहा हूं, निश्चित रूप से 18-20 महीनों के बारे में नहीं। मैं इन सभी तीनों प्रारूपों के लिये खुद को तैयार करूंगा।"

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
bigg boss 15