Friday, April 19, 2024
Advertisement

NZ vs IND 1st ODI : रॉस टेलर ने जड़ा वनडे करियर का 21वां शतक, भारत के खिलाफ किया ये बड़ा कारनामा

न्यूजीलैंड के रॉस टेलर ने हेमिल्टन में खेले जा रहे पहले वनडे मुकाबले में शानदार शतक जड़ दिया है। टेलर ने महज 75 गेंदों में अपना शतक पूरा किया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: February 05, 2020 15:46 IST
NZ vs IND 1st ODI: Ross Taylor hits 21st century in ODI career- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES NZ vs IND 1st ODI: Ross Taylor hits 21st century in ODI career

न्यूजीलैंड के रॉस टेलर ने हेमिल्टन में पहले वनडे मुकाबले में शानदार शतक जड़ दिया। टेलर ने महज 75 गेंदों में अपना शतक पूरा किया जिसमें 10 चौके और 4 छक्के जड़े। टेलर के वनडे करियर का ये 21वां शतक है जबकि भारत के खिलाफ उन्होंने तीसरा शतक लगाया।

बता दें कि रॉस टेलर नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज है। उन्होंने नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते हुए कुल 19 शतक लगाए हैं। इस मामलें में एबी डिविलियर्स (15 शतक) दूसरे और अरंविदा डी सिल्वा (10) तीसरे नंबर पर हैं।

इससे पहले रॉस टेलर ने 17 रन पूरे करने के साथ ही भारत के खिलाफ एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। रॉस टेलर ने जैसी ही 17 रन पूरे किए वह न्यूजीलैंड की ओर से वनडे क्रिकेट में भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। भारत के खिलाफ टेलर 33 मैचों की 32 पारी में 1300 रन बनाकर चुके हैं। इसमें 3 शतक और 7 अर्धशतक शामिल हैं।

गौरतलब है कि पहले वनडे में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 4 विकेट खोकर 347 रन बनाए। भारत की ओर से श्रेयस अय्यर ने अपने वनडे करियर का पहला शतक जड़ते हुए 108 रन की पारी खेली। वहीं, केएल राहुल ने 88 रन बनाए। कप्तान विराट कोहली ने 51 रनों का योगदान दिया। 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement