1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. तिरुवनंतपुरम में होने वाले भारत-वेस्टइंडीज वनडे मैच को लेकर शुरू हुआ विवाद

तिरुवनंतपुरम में होने वाले भारत-वेस्टइंडीज वनडे मैच को लेकर शुरू हुआ विवाद

भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे और टी20 सीरीज खेली जाएगी।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: March 20, 2018 16:57 IST
भारत और वेस्टइंडीज की...- India TV Hindi
भारत और वेस्टइंडीज की टीम

केरल क्रिकेट संघ (केसीए) का भारत और वेस्टइंडीज के बीच नवंबर में कोच्चि में एकदिवसीय मैच की मेजबानी करने की योजना का विरोध शुरू हो गया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने संघ के इस कदम को संदेहास्पद बताया है। तिरूवनंतपुरम के सांसद थरूर ने कहा कि वनडे को तिरूवनन्तपुरम की बजाय कोच्चि में कराने के केसीए के ‘अजीब’ फैसले को लेकर वह प्रशासकों की समिति (सीओए) प्रमुख विनोद राय से बात कर चुके हैं। 

कोच्चि मैदान इससे पहले अंडर-17 फुटबॉल विश्व कप के लिए उपयोग किया गया था। थरूर ने ट्वीट किया, ‘उन्होंने इस मसले की समीक्षा करने का वादा किया है। केसीए का मकसद अत्याधिक संदेहास्पद है।’ कई फुटबॉलरों ने भी केसीए के इस कदम का विरोध किया है क्योंकि इसके लिए फीफा से मंजूरी प्राप्त फुटबॉल मैदान का स्वरूप बिगड़ेगा। 

केरल ब्लास्टर्स के इयान ह्यूम ने कहा, ‘मैं समझता हूं कि भारत में क्रिकेट काफी लोकप्रिय है लेकिन मैं यह भी जानता हूं कि केरल में फुटबाल बहुत लोकप्रिय है।’ 

ब्लास्टर्स के एक अन्य खिलाड़ी सी के विनीत ने कहा कि कोच्चि का जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम भारत के उन छह स्टेडियमों में शामिल है जो फीफा से मंजूरी प्राप्त हैं और ये प्रमाणपत्र हासिल करने के लिये काफी प्रयास करने होते हैं। विनीत ने ट्वीट किया, ‘जब भारत को क्रिकेट प्रेमी देश माना जाता है तो क्या यह जरूरी है कि एक क्रिकेट मैच के लिए फुटबॉल पिच को खोदा जाए। #सेवकोच्चिटर्फ।’ दिग्गज फुटबालर आईएम विजयन और सीवी पप्पाचन ने भी इस कदम का विरोध किया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड