Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

PAK vs NZ: पाकिस्तान ने की टीम की घोषणा, सरफराज अहमद को नहीं मिली जगह

टीम कीवी आईपीएल के कारण अपने टॉप खिलाड़ियों को साथ नहीं ला रही है। ऐसे में पाकिस्तान के सेलेक्टर्स ने नए खिलाड़ियों को मौका देने का फैसला किया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 01, 2021 20:51 IST
PAK vs NZ: pakistan announcee squad for home series,...- India TV Hindi
Image Source : GETTY PAK vs NZ: pakistan announcee squad for home series, sarfaraz ahmed fails to make his place

पाकिस्तान ने बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ इस महीने के अंत तक शुरू होने वाली वनडे सीरीज के लिए 20 सदस्यीय स्क्वॉड की घोषणा कर दी है। उन्होंने टीम में चार नए खिलाड़ियों को शामिल किया है। न्यूजीलैंड को पाकिस्तान दौरे पर तीन मैचों की वनडे सीरीज और पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है। न्यूजीलैंड 18 सालों के बाद पाकिस्तान का दौरा करने जा रही है।

टीम कीवी आईपीएल के कारण अपने टॉप खिलाड़ियों को साथ नहीं ला रही है। ऐसे में पाकिस्तान के सेलेक्टर्स ने नए खिलाड़ियों को मौका देने का फैसला किया है।

विकेटकीपर मोहम्मद हैरिस, स्पिनर जाहिद महमूद, तेज गेंदबाज मोहम्मद वसीम और शाहनवाज दहानी टीम में शामिल हुए हैं। इसमें सरफराज अहमद और सोहैब मकसूद का नाम नहीं है, जो जुलाई में इंग्लैंड दौरे में टीम का हिस्सा थे।

दहानी जिम्बाब्वे और वेस्ट इंडीज के खिलाफ टेस्ट स्क्वॉड का हिस्सा थे लेकिन उन्होंने मैच नहीं खेला था। वहीं, 20 वर्षीय वसीम ने चार टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। महमूद ने 1 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला है।

चीफ सेलेक्टर मोहम्मद वसीम ने कहा है कि घरेलू क्रिकेट के प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को चुना गया है। वसीम ने कहा, "हमने कोशिश की है कि हम एक संतुलित टीम बनाएं, हम अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को मौका देना चाहते हैं। भविष्य को देखें तो हम एक मजबूत बेंच स्ट्रेंथ कायम करना चाहते हैं।"

बाबर आजम दोनों सीरीज में टीम की कप्तानी करेंगे। तीन वनडे रावलपिंडी में 17, 19 और 21 सितंबर को खेले जाएंगे। न्यूजीलैंड लाहौर में पांच टी-20 भी खेलेगा। इसका शेड्यूल अभी नहीं आया है।

ENG vs IND: प्रसिद्ध कृष्णा को चौथे टेस्ट से पहले भारतीय टेस्ट टीम में किया गया शामिल

पाकिस्तान का स्क्वॉड- बाबर आजम, अब्दुल्लाह शफीक, फहीम अशरफ, फखर जमान, हैरिस रौफ, हसन अली, इफ्तिकर अहमद, इमाम-उल-हक, खुशदिल शाह, मोहम्मद हैरिस, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम, सौद शकील, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, शाहनवाज दहानी, उस्मान कादिर, जाहिद महमूद।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement