1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. हसन अली की घातक रिवर्स स्विंग पर बोल्ड होकर हैरान हो गया ये अफ्रीकी बल्लेबाज, वायरल हुआ Video

हसन अली की घातक रिवर्स स्विंग पर बोल्ड होकर हैरान हो गया ये अफ्रीकी बल्लेबाज, वायरल हुआ Video

पाकिस्तान के घातक तेज गेंदबाज हसन अली ने मैच के अंतिम और 5वें दिन एक ऐसी शानदार गेंद डाली जिस पर बल्लेबाज चकरा गया और क्लीन बोल्ड होकर चलता बना।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: February 08, 2021 11:07 IST
Rassie van der Dussen- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @THEREALPCB Rassie van der Dussen

जहां एक तरफ भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का पहला टेस्ट मैच चेन्नई में खेला जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान अपने घरेलू मैदान में साउथ अफ्रीका से टेस्ट सीरीज में लोहा ले रहा है। इसी बीच पाकिस्तान के घातक तेज गेंदबाज हसन अली ने मैच के अंतिम और 5वें दिन एक ऐसी शानदार गेंद डाली जिस पर बल्लेबाज चकरा गया और क्लीन बोल्ड होकर चलता बना। जिसका विडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। 

दरअसल, मैच के अंतिम दिन साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 250 के करीब रन चाहिए थे। जबकि उसके 9 विकेट बाकी थे। ऐसे में पाकिस्तान को अगर मैच पर में जीत हासिल करनी है तो उसके सभी 9 विकेट जल्द से जल्द गिराने थे। ऐसे में जैसे ही सुबह बल्लेबाजी करने साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज एडन मार्करम और रैसी वैन डर डुसेन उतरे पाकिस्तान के गेंदबाजों ने हल्ला बोलना शुरू कर दिया। इसी बीच दिन में अपना पहला और पारी का 42वां ओवर फेंकने आए हसन अली ने आते ही अफ्रीका को बड़ा झटका दिया। 

हसन अली की तीसरी गेंद पर उनका सामना डुसेन कर रहे थे। जो पिच में ऑफ स्टंप के बाहर से रिवर्स स्विंग होते हुए सीधा अंदर की तरफ आई। इस गेंद को डुसेन समझ नहीं पाए और गेंद बल्ले का हल्का सा अंदरूनी किनारा लेकर उनके विकेट उड़ा गई। जिसका विडियो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने जारी किया है। इसमें साफ़ दिखाई दे रहा है कि डुसेन का स्टंप किनती दूर जाकर गिरा है। इस तरह वो 97 गेंदों में 8 चौकों की मदद से 48 रन बनाकर चलते बने। 

वहीं मैच की बात करें तो मोहम्मद रिजवान (नाबाद 115) के शतक की मदद से पाकिस्तान ने रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को दक्षिण अफ्रीका के सामने जीत के लिए 370 रनों का लक्ष्य रखा था। दक्षिण अफ्रीका ने इसके जवाब में दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट पर 127 रन बना लिए थे। जबकि खबर लिखे जाने तक अफ्रीका के तीन विकेट 144 रन पर गिर चुके थे और उसे जीत के लिए अभी भी 226 रनों की दरकार थी। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड