Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

धोनी के संन्यास से निराश होकर पाकिस्‍तानी फैन 'चाचा शिकागो' ने भी लिया रिटायरमेंट

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 15 अगस्त की शाम को संन्यास का ऐलान कर सभी को चौंका दिया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: August 18, 2020 8:47 IST
धोनी के संन्यास से...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER धोनी के संन्यास से निराश होकर पाकिस्‍तानी फैन 'चाचा शिकागो' ने भी लिया रिटायरमेंट

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 15 अगस्त की शाम को संन्यास का ऐलान कर सभी को चौंका दिया। धोनी ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट कर इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया। इस ऐलान के साथ ही धोनी के 16 साल के क्रिकेट करियर का अंत हो गया। धोनी के इस फैसले से उनके फैंस बेहद मायूस हैं क्योंकि उनके चाहने वाले पिछले एक साल से उनकी वापसी की दुआ कर रहे थे। धोनी के रिटायरमेंट से जहां कई फैंस का दिल टूट गया है तो वही, एक फैन ने धोनी के रिटायरमेंट से मायूस होकर फिर कभी स्टेडियम में जाकर क्रिकेट नहीं देखने का फैसला किया है।

धोनी के इस फैन का नाम है मोहम्मद बशीर बोजाई जो पाकिस्तान के कराची में जन्में हैं और फिलहाल अमेरिका के शिकागो में रेस्टोरेंट चलाते हैं। दरअसल, मोहम्मद बशीर बोजाई धोनी के सबसे बड़े फैन में से एक हैं और क्रिकेट जगत में लोग उन्हें 'बशीर चाचा' उर्फ 'शिकागो चाचा' के नाम से जानते हैं। बशीर का भारत से भी गहरा नाता है और उनकी पत्नी भारत के हैदराबाद की रहने वाली हैं।

धोनी के रिटायर होने के बाद अब बशीर ने भी घोषणा कर दी है कि वो शायद ही स्टेडियम में मैच देखने ना जाएं। बशीर ने पीटीआई से बातचीत में कहा, "धोनी ने संन्यास ले लिया है इसलिए मैं भी रिटायर हो रहा हूं। मुझे नहीं लगता बिना धोनी के होने वाले क्रिकेट मैच को देखने के लिए अब मैं यात्रा करूंगा। मैं उनसे बहुत ही ज्यादा प्यार करता हूं और बदले में उनसे भी काफी प्यार मिला।"

चाचा शिकागो ने कहा, "सभी महान खिलाड़ियों को एक दिन संन्यास लेना होता है लेकिन उनके संन्यास ने मुझे दुखी कर दिया। वह शानदार विदाई के हकदार थे लेकिन फिर मैं ये मानता हूं कि वो इन सभी चीजों से बहुत उपर हैं।"

उन्होंने कहा, "चीजें सामान्य (कोविड-19 महामारी के बाद) होने पर मैं रांची स्थित उनके घर जरुर जाऊंगा। उन्हें भविष्य की शुभकामनाएं देने के लिए मैं कम से कम इतना तो कर ही सकता हूं। मैं राम बाबू (मोहाली के एक अन्य सुपर फैन) को भी आने को कहूंगा।"

बशीर ने आगे कहा, "कुछ मौकों पर मुझे उनके साथ बात करने का कुछ मौका मिला लेकिन 2019 (ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप) में हम अधिक बात नहीं कर पाए। लेकिन हमेशा की तरह उन्होंने मेरे लिए टिकट का इंतजाम किया।"

धोनी का फैन होने की वजह से मोहम्मद बशीर को कई बार पाकिस्तानी फैंस की आलोचना का भी सामना करना पड़ता है। एक घटना याद करते हुए उन्होंने बताया, "एक बार बर्मिंघम में पाकिस्तानी फैंन्स ने मुझ पर काफी अपमानजनक टिप्पणियां की और मुझे गद्दार तक कहा। मुझे इन चीजों की अनदेखी करनी होती है। मैं दोनों देशों से प्यार करता हूं और वैसे भी इंसानियत पहले आती है।"

(With PTI inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement