1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ब्रैड हॉग ने माना, इस कारण भारत को उसके घर में हराने में सक्षम है पाकिस्तान क्रिकेट टीम

ब्रैड हॉग ने माना, इस कारण भारत को उसके घर में हराने में सक्षम है पाकिस्तान क्रिकेट टीम

हॉग का मानना है कि भारत और पाकिस्तान के बीच सीरीज में सबसे पहले तो विराट कोहली और बाबर आजम। इन दोनों में से कौन बेस्ट है? इसका पता भी सीरीज से चल सकता है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: July 05, 2020 18:11 IST
India vs Pakistan- India TV Hindi
Image Source : GETTY India vs Pakistan

भारतीय कप्तान विराट कोहली वाली टीम इंडिया को उसके घर यानि घरेलू मैदान में हराना कोई आसान काम नहीं है। जबसे कोहली ने साल 2014 से कप्तानी संभाली है तबसे उनकी टीम एक भी टेस्ट सीरीज अपने घरेलू मैदान पर नहीं हारी है। पिछली बार अपने घरेलू मैदान पर भारत साल 2012 में इंग्लैंड के खिलाफ हारा था। जिसके बाद भारत ने घरेलू मैदान में लगातार 12 टेस्ट सीरीज जीती हैं। जबकि वनडे क्रिकेट में भी टीम इंडिया का घरेलू मैदान पर इसी तरह का दबदबा बरकरार है।

 

इस तरह कोहली की अजेय टीम इंडिया पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाडी ब्रैड हॉग ने एक बड़ा बयान दिया है। उनका मानना है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम भारत को उसके घरेलू मैदानों में हराने में सक्षम है।

 

ब्रैड हॉग ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक फैन के सवाल का जवाब देते हुए कहा, ''भारत की परिस्थितियां पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के अनुकूल हैं और वे भारत को हरा सकते हैं, लेकिन सरकारी मतभेदों के चलते पाकिस्तान भारत नहीं आ सकते।'' इतना ही नहीं हॉग का मानना है कि भारत और पाकिस्तान के बीच सीरीज में सबसे पहले तो विराट कोहली और बाबर आजम। इन दोनों में से कौन बेस्ट है? इसका पता भी सीरीज से चल सकता है।

हॉग ने आगे कहा, ''इसके अलावा आपके पास जसप्रीत बुमराह के खिलाफ शाहीन शाह अफरीदी हैं। इसके अलावा रविचंद्रन अश्विन बनाम यासिर शाह का मुकाबला एशियन कंडिशन में देखने लायक होगा।''

गौरतलब है कि जबसे कोहली ने साल 2017 से वनडे टीम इंडिया की कप्तानी संभाली है। तबसे कोहली की कप्तानी में 7 वनडे सीरीज टीम इंडिया ने अपने नाम की है। जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसे घरेलू वनडे सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था। मगर इसके बाद टीम इंडिया ने वापसी करते हए वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया को अपने घर में हराया था।

इस तरह पाकिस्तान के अलावा भारत को उसके घर में हराने वाली दूसरी टीम का नाम लेते हुए हॉग ने कहा, ''पाकिस्तान के बाद भारत को हरा सकने वाली टीम ऑस्ट्रेलिया ही है। हमारे पास डेविड वॉर्नर, मार्नस लाबुशेन और स्टीव स्मिथ है। हमारे पास क्षमतावान बैटिंग लाइनअप के साथ-साथ बेहतरीन गेंदबाजी अटैक भी है। इसलिए मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया के पास टीम इंडिया को भारत की सरजमीं पर हराने का अगले कुछ सालों में मौका है।''

ये भी पढ़े : लतीफ़ ने बताया, शायद! इस भारतीय खिलाड़ी की वजह से यूनिस ने कोच की गर्दन पर रखा चाक़ू

बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच 2007 से कोई बाईलेटरल सीरीज नहीं हुई है। जबकि पिछले एक दशक से दोनों देशों के बीच कोई भी टेस्ट सीरीज भी नहीं खेली गई हैं। ऐसे में ये दोनों टीमें सिर्फ आईसीसी के टूर्नामेंट में ही आमने - सामने नजर आती हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X