जुलाई में इंग्लैंड दौर पर जा सकती है पाकिस्तान क्रिकेट टीम, बोर्ड ने शुरू की तैयारी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ( पीसीबी ) अपने 25 खिलाड़ियों को अंतराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के लिए इंग्लैंड भेजने की तैयारी कर रहा है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 20, 2020 17:04 IST
Pakistan Team- India TV Hindi News
Image Source : GETTY Pakistan Team

कोरोना महामारी के बीच जहां सभी प्रकार के खेलों पर रोक लगी हुई हैं वहीं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ( पीसीबी ) अपने 25 खिलाड़ियों को अंतराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के लिए इंग्लैंड भेजने की तैयारी कर रहा है। जिससे आगामी अगस्त महीने में पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच पूरी तरह से सुरक्षा व्यवस्था के साथ क्रिकेट खेला जा सके।

इस बात की जानकारी देते हुए रायटर्स एजेंसी से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ( पीसीबी ) के सीईओ वासिम खान ने कहा, "पाकिस्तान अपने 25 खिलाड़ियों की टीम को जुलाई महीने में इंग्लैंड भेजेगा जिससे वहाँ सभी सुरक्षित माहौल में रहने के साथ क्रिकेट खेल सके।"

गौरतलब है कि पाकिस्तान को इंग्लैंड के साथ अगस्त माह में 3 टेस्ट मैचों की सीरीज और उसके बाद इतने ही टी20 मैचों की सीरीज भी खेलनी है। जो कि कोरोना के चलते बिना फैंस के भी खेली जा सकती है।

वहीं इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ( ईसीबी ) ने शुक्रवार को एक प्रस्तुति में दौरे के लिए जिन प्रावधानों को लागू करने की योजना बनाई थी, उनके बारे में पीसीबी के वसीम खान को विस्तार से समझाया। जिस पर खान ने रायटर को बताया कि प्रस्तावों द्वारा पीसीबी को प्रोत्साहन मिला है। उन्होंने कहा, " प्रस्ताव को दखने के बाद हमे लगा कि हमें इंग्लैंड जाने के बारे में तैयारियां शुरू कर देनी चाहिए।"

ब्रिटेन की सरकार का कहना है कि देश में उच्च स्तर पर खेल जून महीने में लौट सकता है लेकिन इसमें फैंस मैदान में मौजुद नहीं होंगे। जिसके चलते इंग्लैंड अपनी गर्मी के अंत में जुलाई माह में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलकर क्रिकेट की शुरुआत करना चाहता है। हलांकि 1 जुलाई तक इंग्लैंड में सभी प्रकार के क्रिकेट पर रोक लगी हुई है।

ये भी पढ़ें - विराट कोहली ने शेयर किया अपने वर्कआउट का नया वीडियो, कहा 'इसे कमाएं, इसकी मांग ना करें'

जबकि दूसरी तरफ पाकिस्तान की टीम जब भी इंग्लैंड जाएगी तो उसे 14 दिन के लिए आइसोलेशन में रखा जायेगा जिसके बाद ही वो क्रिकेट खेल सकेंगे। इस तरह बोर्ड ने टेस्ट और टी 20 दोनों टीमों को एक साथ भेजने का प्लान बनाया है।

इस पर खान ने कहा, "मैनेजमेंट की दृष्टि से, यह हमारे और ईसीबी के लिए फायदेमंद है कि पूरी टीम एक बार में ही यात्रा करके इंग्लैंड पहुंचे।"

ये भी पढ़ें - गेंद चमकाने के लिए लार के इस्तेमाल पर रोक से निराश हैं जोश हेजलवुड

वही सीरीज के वेन्यु और होटल के बारे में खान ने कहा, "वे जैव-सुरक्षित होटल बनाने की योजना बना रहे हैं, खिलाड़ियों को सुरक्षित रखने और आम जनता से दूर रखने के लिए होटल के कुछ हिस्सों में खिलाड़ियों के आसपास एक प्रकार का सुरक्षित वातावरण भी बनाया जायेगा।"

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड

navratri-2022