Saturday, April 20, 2024
Advertisement

अजहर का मानना, इंग्लैंंड की इस कमजोरी का फायदा उठा सकते हैं पाकिस्तानी गेंदबाज

पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान अजहर अली ने अपने युवा तेज गेंदबाजी आक्रमण का समर्थन करते हुए है कि टेस्ट सीरीज के दौरान हमारे गेंदबाज इंग्लैंड के बल्लेबाजों के लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: June 28, 2020 20:37 IST
अजहर का मानना,...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES अजहर का मानना, इंग्लैंंड की इस कमजोरी का फायदा उठा सकते हैं पाकिस्तानी गेंदबाज

पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान अजहर अली ने अपने युवा तेज गेंदबाजी आक्रमण का समर्थन करते हुए है कि टेस्ट सीरीज के दौरान हमारे गेंदबाज इंग्लैंड के बल्लेबाजों के लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं।

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 8 जुलाई से शुरू हो रही है। इस सीरीज के बाद पाकिस्तान की टीम 3 टेस्ट और 3 T20I मैच इंग्लैंड के साथ खेलेगी। पाकिस्तान के तेज गेंदबाजी अटैक में शाहीन अफरीदी और नसीम शाह जैसे गेंदबाज शामिल हैं, जिन्हें इंग्लैंड में टेस्ट क्रिकेट खेलने का अनुभव नहीं है।

ईएसपीएन क्रिकइंफो ने अजहर के हवाले बताया, "मैचों की संख्या के लिहाज से देखें, बेशक इंग्लैंड के पास गेंदबाजी का अनुभव ज्यादा हैं। लेकिन हमारे पास स्किल है। हमारे गेंदबाज युवा हैं और उनके पास गेंदबाजी में दिखाने को बहुत कुछ है।"

अली ने कहा, "वे दुनिया की किसी भी टीम को परेशानी में डाल सकते हैं। बहुत कम समय में उन्होंने बहुत कुछ हासिल किया है और यह एक अच्छा संकेत है। उन्होंने कहा, "आप तुरंत अनुभव खरीद नहीं सकते हैं, और इसके लिए आपको स्पष्ट रूप से अधिक खेलना होगा, लेकिन फिर हमारे पास वकार यूनिस और मुश्ताक अहमद जैसा बहुत ही अनुभवी कोचिंग स्टाफ है।"

अजहर अली ने आगे कहा, "उनकी विशेषज्ञता और अनुभव का इस्तेमाल किया जा सकता है और वे गेंदबाजी की भी मदद करेंगे। इसलिए मेरा मानना है कि जब अनुभव और कौशल एक साथ मिलकर काम करेंगे तो हम एक शानदार परिणाम हासिल कर सकते हैं। मैं इस बारे में आश्वस्त हूं।"

अजहर को लगता है कि वे इंग्लैंड टीम के शीर्ष क्रम को निशाना बना सकते हैं, जो उनके अनुसार साल 2018 में एलेस्टेयर कुक के रिटायरमेंट के बाद से थोड़ा कमजोर बना हुआ है।

उनको लगता है कि इंग्लैंड एक सुलझे हुए ओपनिंग कॉम्बिनेशन को पूरा करने में विफल रहा है, ऐसे में पाकिस्तान के गेंदबाज सीरीज में उनकी इस कमजोरी का फायदा उठा सकते हैं। उन्होंने कहा, "उनकी बल्लेबाजी पर नजर डालिए। एलिस्टर कुक के रिटायरमेंट के बाद से उनका टॉप आर्डर कुछ समय के लिए कमजोर रहा है।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement